ये 4 खिलाड़ी क्रिकेट मैदान पर मचा चुके हैं तहलका, लेकिन अब तक नहीं खेल पाए एक भी IPL मैच
Advertisement

ये 4 खिलाड़ी क्रिकेट मैदान पर मचा चुके हैं तहलका, लेकिन अब तक नहीं खेल पाए एक भी IPL मैच

आईपीएल के फैंस पूरी दुनिया में मौजूद हैं. आईपीएल में खेलने का सपना सभी खिलाड़ियों का होता है, लेकिन कई धाकड़ खिलाड़ियों ने अभी तक एक भी आईपीएल मैच नहीं खेला है. 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. इस लीग में खेलने का सपना सभी खिलाड़ियों का होता है. कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में धमाकेदार खेल दिखाकर अपनी नेशनल टीम में जगह बनाई है. वहीं, कई प्लेयर्स ऐसे भी हैं, जिनका लोहा पूरी दुनिया ने माना है, लेकिन इन खिलाड़ियों को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. आइए जानते हैं इन प्लेयर्स के बारे में. 

  1. इन खिलाड़ियों ने नहीं खेला है आईपीएल 
  2. जो रूट हैं शानदार बल्लेबाज 
  3. तमीम ने नहीं खेला है आईपीएल मैच 

1. मोहम्मद शहजाद 

मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) अफगानिस्तान (Afghanistan) के तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाजों में शुमार हैं. उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. उन्होंने अफगानिस्तान के 65 टी20 मैच, 84 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच भी खेले हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं, लेकिन शहजाद को अभी तक एक भी आईपीएल (IPL) मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. इस खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी शानदार खेल का नजारा पेश किया था. 

fallback

2. तमीम इकबाल 

तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) बांग्लादेश (Bangladesh) के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं. उन्होंने बांग्लादेश के लिए ढेरों रन बनाए हैं. उनकी आक्रामक बल्लेबाजी दर्शकों को बहुत ही ज्यादा लुभाती है. तमीम ने बांगलादेश के लिए 78 टी20 मैचों में 1700 से ज्यादा रन बनाए हैं. उनकी धाकड़ बल्लेबाजी से दुनिया के सभी बॉलर्स खौफ खाते हैं. 

fallback

3. जो रूट 

इंग्लैंड (England) के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान जो रूट (Joe Root) की गिनती बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. रूट ने इंग्लैंड के लिए 110 टेस्ट मैचों में 9000 से ज्यादा रन बनाए हैं. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. वहीं, 32 टी20 मैचों में 800 से ज्यादा रन बनाए हैं. फिर भी इस धाकड़ बल्लेबाज को अभी तक आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. 

fallback

4. जेम्स एंडरसन 

जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. दुनिया के हर मैदान पर इस खिलाड़ी ने विकेट चटकाए हैं. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. इतने घातक गेंदबाज को भी आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. 

fallback

 

Trending news