IPL इतिहास: इन टीमों के नाम है सबसे कम स्कोर पर ढेर होने का शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल के 12 साल के इतिहास में कई बार ऐसा हुआ है, जब टीम 100 से अधिक रन नहीं बना पाई, और ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

IPL इतिहास: इन टीमों के नाम है सबसे कम स्कोर पर ढेर होने का शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली: एक तरफ आईपीएल के 12 सालों पर गौर किया जाए तो कई ऐसे  मुकाबले रहे हैं, जब टीम ने काफी बड़े-बडे़ स्कोर बनाए हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी मैच हुए हैं, जब टीमें 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई हैं. इस आधार पर इस लेख में हम चर्चा करेंगे, आईपीएल में सबसे कम स्कोर बनाने वाली टीमों के बारे में. इस लिस्ट में 4 ऐसी आईपीएल टीमें रही हैं, जिनके नाम सबसे न्यूनतम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज. आइए जानते हैं पहले स्थान पर कौन सी टीम है.

यह भी पढ़ें- IPL में ये 2 बल्लेबाज डेथ ओवर्स में हो जाते हैं सबसे ज्यादा खतरनाक

4- कोलकाता नाइट राइडर्स-67 रन
साल 2008 आईपीएल का पहला सीजन चल रहा था. जिसके तहत कोलकाता नाइट राइडर्स और मुबंई इंडियंस के बीच मैच खेला जा रहा था. मुंबई ने अपने घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे मुंबई के तेज गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए केकेआर की पूरी टीम को 15.2 ओवर में मात्र 67 रनों पर ऑल आउट कर दिया है. जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स यह मैच 8 विकेट से गंवा बैठी.

3- दिल्ली कैपिटल्स-66 और 67 रन
आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम में से एक दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में एक बार नहीं बल्कि 2 बार सबसे कम स्कोर बनाया है, जो आईपीएल 2017 के दौरान ही आए. दिल्ली कैपिटल्स उस वक्त दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना सबसे न्यूनतम स्कोर आईपीएल 10 में मुंबई के खिलाफ चेज करते वक्त 66 रनों पर ढेर होकर बनाया था. इससे पहले दिल्ली की टीम इसी सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के सामने 67 रनों पर ताश के पत्तों की तरह बिखर चुकी थी.

2- राजस्थान रॉयल्स-58 रन
आईपीएल की चैंपियन रही राजस्थान रॉयल्स साल 2009 में साउथ अफ्रीका के केपटाउन मैदान पर आरसीबी के सामने 58 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. इस मैच में 139 रनों की के लक्ष्य का पीछा कर रही राजस्थान की टीम ने आरसीबी के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले की घातक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए और पूरी टीम 15.1 ओवर में मात्र 58 रनों पर ऑल आउट हो गई.

1- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर-49 रन
आईपीएल-10 में कई ऐसे मुकाबले रहे जब टीम 100 से अधिक का स्कोर नहीं बना पाई. जिसके तहत आईपीएल 10 के दौरान टूर्नामेंट का सबसे कम स्कोर भी सामने आया जो आरसीबी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बनाया. केकेआर की तरफ से दिए गए 132 रनों के टारगेट को जल्दी हासिल करने के चक्कर में आरसीबी की टीम बुरी तरह ढह गई और 9.4 ओवर में महज 49 रनों पर ढेर होकर आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने दर्ज कर गई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.