close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान, टिम साउदी बने कप्तान, इन प्येलर्स को मिला आराम

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने श्रीलंका के खिलाफ 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसके लिए टीम की कप्तानी टिम साउदी को दी गई है. 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान, टिम साउदी बने कप्तान, इन प्येलर्स को मिला आराम
टिम साउदी को कप्तानी देने से सबको हैरानी हुई है. (फाइल फोटो)

क्राइस्टचर्च: टिम साउदी श्रीलंका के खिलाफ ( Sri Lanka vs New Zealand) टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि करते हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इस सीरीज में न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन को आाराम दिया गया है. उनके साथ ट्रेंट बोल्ट को भी आराम दिया गया है. रॉस टेलर और मार्टिन गप्टिल को टीम में शामिल करते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों में संतुलन बनाने की कोशिश की गई है. 

टीम में स्पिन आक्रमण को मजबूत करने के इरादे से ईश सोढ़ी, मिचेल सैंटनर, टॉड एस्टल को शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने एक बयान में कहा है कि शानदार विश्व कप के बाद हम अगले विश्व टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज उनके कठिन घरेलू माहौल में चुनौतीपूर्ण होगी. हमारी टी20 टीम पिछले दो सालों में लगातार अच्छा करती रही है”

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया तस्वीरों का खास कलेक्शन, फोटोग्राफर्स को कहा शुक्रिया

लार्सन ने अपनी टीम के बारे में कहा, “हम अपनी टीम में ताकत और विविधता को लेकिर काफी खुश हैं. केन और ट्रेंट बोल्ट ने विश्व कप में अहम भूमिका निभाई और आने वाली गर्मियों में हम उन्हें आराम देने का मौका देख रहे हैं.”

इस समय न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका में है और पहला टेस्ट हारने के बाद उसे सीरीज का आखिरी मैच खेलना है. पहले टेस्ट में श्रीलंका ने न्यूजीलैडं को छह विकेट से हराया था.  इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने चौथी पारी में शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. 

टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, टॉम ब्रूस, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगेलिन. ड़ैरिल मिचेल, कोलिन मुनरेो, सेथ रैंस, मिचेल सैंटनर, टिम साइफर्ट ( विकेटकीपर) ईश सोढ़ी, रॉस टेलर.

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज U-15 टीम इंडिया से यह फाइनल हारा था पाकिस्तान, ये पाक दिग्गज हुए थे फेल

तीसरा टेस्ट 22 अगस्त को कोलंबो में शुरु होने जा रहा है जबिक टी20 सीरीज का आगाज एक सितंबर को होगा.  यह मैच पाककेले के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा टी20 3 सितंबर और तीसरा टी20 छह सितंबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद अक्टूबर में श्रीलंका को और फिर दिसंबर में न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया जाना है.