close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया तस्वीरों का खास कलेक्शन, फोटोग्राफर्स को कहा शुक्रिया

सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर उन सभी फोटोग्राफर्स को बधाई दी जिन्होंने उनकी तस्वीर खींची हैं. 

सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया तस्वीरों का खास कलेक्शन, फोटोग्राफर्स को कहा शुक्रिया
सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में विराट कोहली को लेकर चर्चा में रहे जो उनके वनडे रिकॉर्ड के करीब जा रहे हैं. (फोटो :PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर( Sachin Tendulkar) ने अपनी तस्वीरों का एक कोलाज ट्विटर पर शेयर किया है. सचिन ने इन तस्वीरों को लिए उन सभी फोटोग्राफर्स को बधाई दी है जिन्होंने कभी न कभी उनकी तस्वीर खींची है. सचिन ने वर्ल्ड फोटोग्राफी डे के मौके पर कोलाज शेयर करते हुए फोटोग्राफर्स को शुभकामनाएं दीं. इन दिनों सचिन यूनिसेफ के ब्रांड ऐम्बैस्डर हैं. हाल ही में सचिन स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई देते हुए चाइल्ड केयर और ईसीडी पर एक संदेश भी दिया था. 

क्या कहा सचिन ने अपने संदेश में 
इस कोलाज में सचिन के बचपन की तस्वीर के साथ उनके करियर की शुरुआती तस्वीरें हैं. इसमें वे 2011 की विश्व कप ट्रॉफी लिए भी दिख रहे हैं. सचिन ने अपने संदेश में कहा, “ हैप्पी वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर उन सभी फोटोग्राफर्स को बधाई जिन्होंने पिछले सालों में मेरी तस्वीर खींची और मेरे जीवन और करियर के  के सबसे कीमती लम्हों को सहेजा”

क्यों चर्चा में रहे हाल ही में सचिन 
क्रिकेट के लिहाज से चर्चा में रहे हैं कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वनडे में सचिन के रिकॉर्ड के करीब होते जा रहे हैं. विराट ने वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज में दो सेंचुरी लगाई जिससे  उनके 43 वनडे शतक हो गए हैं वे सचिन के वनडे शतक रिकॉर्ड से केवल छह शतक दूर हैं. विश्व क्रिकेट में केवल विराट से ही उम्मीद है कि वे सचिन के 49 शतक का रिकॉर्ड तोड़ कर 50 सेंचुरी बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  स्मिथ को मैच से बाहर करने के फैसले में क्यों हुई थी देरी, CA मेडिकल हेड ने दी सफाई

टेस्ट में सचिन का मुकाम बहुत दूर
सचिन टेस्ट मैच और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उनके नाम वनडे में 49 और टेस्ट मैचों में 51 शतक हैं. विराट कोहली उनके वनडे रिकॉर्ड के तो बहुत नजदीक तेजी से जा रहे हैं लेकिन वे सचिन के टेस्ट रिकॉर्ड से अभी बहुत दूर हैं. सचिन ने 200 टेस्ट में 51 शतक के साथ 15921 रन बनाए हैं. विराट ने अभी तक टेस्ट मैचों में  केवल 77 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 77 टेस्ट की 131 पारियों में विराट ने अब तक 25 शतकों के साथ ही 6613 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया की अब होगी टेस्ट सीरीज 
इस समय टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां उसे 22 अगस्त से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं. पहला टेस्ट मैच नॉर्थ साउंड में होना है जो कि भारत का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच है इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को दो टेस्ट खेलने हैं.सीरीज का दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से किंग्स्टन में खेला जाएगा.