WTC Final 2023: सुनहरे मौकों को बर्बाद कर रहा ये भारतीय खिलाड़ी, टीम पर भी बना बोझ!
Advertisement
trendingNow11731607

WTC Final 2023: सुनहरे मौकों को बर्बाद कर रहा ये भारतीय खिलाड़ी, टीम पर भी बना बोझ!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम का अभी तक का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. 

WTC Final 2023: सुनहरे मौकों को बर्बाद कर रहा ये भारतीय खिलाड़ी, टीम पर भी बना बोझ!

IND vs AUS, WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया का अभी तक का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है. टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. हालांकि, पहले गेंदबाजी करते हुए भी भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर खड़ा करने से नहीं रोक पाए. इस बीच एक खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ फैंस को भी निराश किया है. 

ये खिलाड़ी बना टीम पर बोझ!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने टीम इंडिया की लुटिया डुबोने का काम किया है. उमेश यादव ने टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह से रन लुटाए उसे देखकर एक बार लगा कि ये तेज गेंदबाज वनडे क्रिकेट में बॉलिंग कर रहा है. उमेश यादव ने इस फाइनल मैच की पहली पारी में 3.30 की इकोनॉमी रेट से 23 ओवरों में 77 रन लुटा दिए और इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने उमेश यादव की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाकर रख दी.

ऐसा रहा है टेस्ट करियर 

उमेश यादव के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 57 मैचों की 112 पारियों में 169 विकेट झटके हैं. इस दौरान उन्होंने 3.52 की इकॉनमी से रन लुटाए हैं. उन्होंने 3 बार फाइव विकेट हॉल और 1 बार 10 विकेट हॉल लिया है. वनडे फॉर्मेट की बात करें तो उन्होंने 75 मैच खेलते हुए 106 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट में उन्होंने 9 मैच खेलते हुए 12 विकेट लिए हैं. 

दूसरी पारी में ऐसा रहा रिकॉर्ड 

तीसरे दिन के खेल में भारत की पारी 296 रनों पर खत्म हुई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू हुई सिराज ने टीम को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने डेविड वॉर्नर को 1 रन के स्कोर पर आउट किया. पहली पारी में बिना विकट के लौटे उमेश यादव को दूसरी पारी में 1 विकेट मिला. उन्होंने तीसरे दिन 5 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिया.

Trending news