उमरान मलिक ने खेल लिया अपना आखिरी टी20 मैच! सेलेक्टर्स ने अचानक टीम से निकाला बाहर
Advertisement

उमरान मलिक ने खेल लिया अपना आखिरी टी20 मैच! सेलेक्टर्स ने अचानक टीम से निकाला बाहर

Umran Malik: सेलेक्टर्स ने अपने एक फैसले से एक बार फिर हर किसी को हैरान कर दिया. टीम इंडिया (India) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के साथ बड़ा धोखा हुआ है. 3 टी20 मैच खिलाने के बाद ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सेलेक्टर्स ने दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका.

उमरान मलिक ने खेल लिया अपना आखिरी टी20 मैच! सेलेक्टर्स ने अचानक टीम से निकाला बाहर

Umran Malik: भारतीय सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 29 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जो 7 अगस्त तक चलेगी. सेलेक्टर्स ने अपने एक फैसले से एक बार फिर हर किसी को हैरान कर दिया. टीम इंडिया (India) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के साथ बड़ा धोखा हुआ है. 3 टी20 मैच खिलाने के बाद ही तेज गेंदबाज उमरान मलिक को सेलेक्टर्स ने दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका.

इस खिलाड़ी के साथ हुआ बड़ा धोखा

दरअसल, आयरलैंड के खिलाफ जून में खेली गई टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया से आउट कर दिया गया. उमरान मलिक IPL 2022 की खोज रहे हैं. उमरान मलिक ने IPL 2022 में 22 विकेट लेकर तहलका मचाया था. IPL 2022 में लगातार 150 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से कहर मचाने के बाद उमरान मलिक को टीम इंडिया (India) के लिए खेलने का मौका मिला था, लेकिन 3 टी20 मैच खिलाने के बाद ही उमरान मलिक को ड्रॉप कर दिया गया. 

टीम इंडिया से क्यों आउट कर दिया?

उमरान मलिक भी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे होंगे कि आखिर 3 टी20 मैच के बाद ही उन्हें टीम इंडिया से क्यों आउट कर दिया गया. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उमरान मलिक के लिए कहा था कि उन्हें अपनी ताकत पर टिके रहना चाहिए और उसके दम पर अपनी जगह पक्की करनी चाहिए. वहीं, आकाश चोपड़ा को लगता है कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है और उसे 'स्पीड से गेंदबाजी करने' की कला सीखने की जरूरत है. उमरान मलिक के पास कुछ ऐसा है जो दूसरों के पास नहीं है- अत्यधिक गति. आप किसी को यह नहीं सिखा सकते. आप बाकी सब कुछ सिखा सकते हैं, लाइन और लेंथ, यॉर्कर, बाउंसर, स्लोअर, लेकिन आप किसी को स्पीड के साथ गेंदबाजी करना नहीं सिखा सकते. आप या तो एक तेज गेंदबाज पैदा होते हैं या एक मध्यम तेज गेंदबाज पैदा होते हैं.' 

 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news