World Cup: विदेशी टीम से वर्ल्ड कप खेलेगा 'भारत' का ये खिलाड़ी, पापा इस बड़ी कंपनी के मालिक
Advertisement

World Cup: विदेशी टीम से वर्ल्ड कप खेलेगा 'भारत' का ये खिलाड़ी, पापा इस बड़ी कंपनी के मालिक

World Cup Squad: आगामी 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला इस साल का वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. करोड़ों-अरबों फैंस की चाहत है कि भारत 12 साल के बाद फिर से विश्व चैंपियन बने. टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. इस बीच भारत का एक खिलाड़ी विदेशी टीम से खेलता दिखेगा.

World Cup: विदेशी टीम से वर्ल्ड कप खेलेगा 'भारत' का ये खिलाड़ी, पापा इस बड़ी कंपनी के मालिक

World Cup Squad, Who is Vikram Singh : भारत की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023)  खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट का आगाज आगामी 5 अक्टूबर से होगा. भारत के अरबों फैंस यही चाहते हैं कि उनकी पसंदीदा टीम इंडिया 12 साल बाद फिर से विश्व चैंपियन बने. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में टीम इंडिया टूर्नामेंट खेलेगी. इस बीच भारत में जन्मा एक खिलाड़ी विदेशी टीम से खेलता नजर आएगा.

केवल 20 साल है उम्र

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए कई टीमों ने अपने-अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इसी लिस्ट में ताजा नाम नीदरलैंड (Netherlands) का है. नीदरलैंड ने 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसकी कप्तानी स्कॉट एडवर्ड्स को मिली. 20 साल के ओपनर विक्रमजीत सिंह (Vikramjit Singh) को भी टीम में मौका मिला. वह वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले का कमाल दिखा चुके हैं. दिलचस्प है कि विक्रम का जन्म भारत के पंजाब में हुआ था. 

इन 2 खिलाड़ियों को भी मौका

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई नीदरलैंड टीम में रोलेफ वान डर मर्व और कोलिन एकरमैन की अनुभवी जोड़ी को भी शामिल किया गया है. ये दोनों क्वालिफायर्स में टीम का हिस्सा नहीं थे. बता दें कि नीदरलैंड ने क्वालिफायर्स में दूसरे स्थान पर रहते हुए वनडे वर्ल्ड का टिकट कटाया. स्कॉट एडवर्ड्स (Scott Edwards) ही टीम की कप्तानी संभालेंगे. रेयान कुक टीम के मुख्य कोच है. नीदरलैंड टीम 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और 3 अक्टूबर को भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी. फिर 6 अक्टूबर को हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में नीदरलैंड का पहला मुकाबला होगा. ये टीम पांचवी बार वर्ल्ड कप का हिस्सा है.

fallback

पंजाब में हुआ विक्रम का जन्म

बात करतें हैं विक्रमजीत सिंह की तो उनका जन्म 9 जनवरी 2003 में पंजाब के चीमा खुर्द में हुआ था. वह करीब 7 साल तक अपने गांव में ही रहे. बाद में उनके पिता हरप्रीत सिंह ने विक्रम को नीदरलैंड ले जाने का मन बनाया. विक्रम बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. वह 11 साल की उम्र में नीदरलैंड के लिए अंडर 12 टूर्नामेंट खेले. विक्रमजीत सिंह की प्रतिभा को तत्कालीन कप्तान पीटर बोरेन ने पहचाना और केवल 15 साल की उम्र में ही नीदरलैंड-ए टीम में उन्हें मौका मिल गया.

पापा की है बड़ी ट्रांसपोर्ट कंपनी

विक्रमजीत सिंह के पिता बड़ी ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं. उनकी कंपनी नीदरलैंड में ही कारोबार करती है. विक्रम के पापा पहले से ही नीदरलैंड में रह रहे थे. बाद में उन्होंने अपने बेटे को भी इस देश में ले जाने का फैसला किया. विक्रम की उम्र फिलहाल 20 साल है और वह टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं. उन्होंने अभी तक 25 वनडे इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और 4 अर्धशतकों की मदद से कुल 808 रन बनाए हैं. इसके अलावा 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके बल्ले से 76 रन निकले हैं. वह वनडे में 7 विकेट भी ले चुके हैं.

fallback

वर्ल्ड कप के लिए नीदरलैंड की टीम : स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरु, पॉल वैन मीकेरेन, कोलिन एकरमैन, रीलोफ वान डर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज़ अहमद और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट.

Trending news