US Open 2020: नोवाक जोकोविक और नाओमी ओसाका ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचे
Advertisement
trendingNow1739312

US Open 2020: नोवाक जोकोविक और नाओमी ओसाका ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचे

यूएस ओपन में जोकोविक ने किया शानदार आगाज, प्लिस्कोवा ने दूसरे दौर में बनाई जगह, ओसाका को दूसरे दौर में जगह बनाने के लिए लगाना पड़ा एड़ी-चोटी का जोर

नोवाक जोकोविच (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: साल के अहम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन का सफर शुरू हो चुका है. वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक, कैरोलिना प्लिस्कोवा और नाओमी ओसाका ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अपनी-अपनी जगह पक्की कर ली है. नोवाक जोकोविक ने मेंस सिंगल्स इवेंट के पहले दौर के मैच में दामिर जुमहुर को मात देकर विजयी शुरुआत की है. 3 बार के अमेरिका ओपन विजेता ने जुमहुर को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-1 से हराया. अब दूसरे दौर में जोकोविक का सामना काइल एडमंड से होगा, जिन्होंने एल्कजेंडर बुबलिक को 2-6, 7-5, 7-5, 6-0 से शिकस्त दी है.

  1. जोकोविक ने टूर्नामेंट का किया जीत के साथ आगाज
  2. प्लिसकोवा ने कालिनिना को पहले दौर में दी शिकस्त
  3. नाओमी ओसाका उलटफेर का शिकार होने से बची

वहीं कैरोलिना प्लिस्कोवा ने यूक्रेन की एंहेलिना कालिनिना को मात देकर टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है. एक घंटे से ज्यादा चले इस में मुकाबले में प्लिसकोवा ने कालिनिना को सीधे सेटों में 6-4, 6-0 से मात दी. दूसरे दौर में इस खिलाड़ी का सामना कैरोलिना गार्सिया से होगा, जिन्होंने इटली की जैसमीन पाउलिनी को 6-3, 6-2 से हराया है.

इसके अलवा जापन की नाओमी ओसाका ने ग्रैंड स्लैम के पहले दौर में बड़ी मुश्किल से हमवतन मिकासी डोई को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-2, 5-7, 6-3 से मात दी. इस मुकाबले में ओसाका बड़े उलटफेर का शिकार होने से बची है. गौरतलब है कि नओमी ओसाका ने साल 2018 में यूएस ओपन वीमेंस सिंगल्स का खिताब जीता था.

Trending news