USA vs PAK Playing-XI Prediction: पाकिस्तान के 7 और यूएसए के 4, ये प्लेयर्स कर सकते हैं मालामाल, किसे बनाएं कप्तान?
Advertisement
trendingNow12282088

USA vs PAK Playing-XI Prediction: पाकिस्तान के 7 और यूएसए के 4, ये प्लेयर्स कर सकते हैं मालामाल, किसे बनाएं कप्तान?

USA vs PAK Playing XI: पाकिस्तान की टीम 6 जून को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज करने जा रही है. टीम का मुकाबला मेजबान यूएसए के साथ है. पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि यूएसए में भी कुछ ऐसे प्लेयर्स हैं जिन्हें मिलाकर ड्रीम-11 में एक शानदार टीम तैयार हो सकती है. इस मुकाबले में कुछ प्लेयर्स ऐसे हैं जो किसी की भी किस्मत चमका सकते हैं. 

 

Babar Azam and Monak Patel

USA vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 6 जून की शाम 11वां मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में पाकिस्तान यूएसए के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. पाकिस्तान के लिए यूएसए को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है. क्योंकि इस टीम में भारतीय मूल के कुछ ऐसे प्लेयर्स शामिल हैं जिन्होंने हाल ही में टी20 सीरीज में बांग्लादेश जैसी टीम की सांसे अटका दी थी. फैंस के लिए भी इस मुकाबले में ड्रीम-11 पर एक शानदार टीम बनाने का मौका है. दोनों टीमों के कुछ प्लेयर्स ऐसे हैं जो मैच में किसी की भी किस्मत चमका सकते हैं. 

बांग्लादेश को हरा चुकी यूएसए टीम

यूएसए की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बड़ा उलटफेर कर दिया था. भारतीय मूल के मोनाक पटेल की कप्तानी वाली टीम ने बांग्लादेश को टी20 सीरीज में धूल चटा दी थी. एक तरफ पाकिस्तान की टीम पहली बार यूएसए की पिचों पर खेलेगी तो दूसरी ओर मेजबान यूएसए इसका फायदा उठाने से नहीं चूकेगी. ड्रीम इलेवन में सेफ गेम खेलने के लिए पाकिस्तान टीम के 7 प्लेयर्स और अमेरिका के 4 प्लेयर्स पर दांव खेला जा सकता है. यह ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे बड़े फायदे की भी उम्मीद की जा सकती है. 

टॉस होगा अहम

यूएसए और पाकिस्तान के बीच मुकाबले की शुरुआत रात 9 बजे से होगी. यह मुकाबला ग्रैंड प्रैयरी स्टेडियम में होना है. इस मैदान पर पिछले दो मुकाबलों में चेज करने वाली टीमों ने जीत दर्ज की है. ऐसे में टॉस इस मुकाबले के लिए काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. टॉस जीतकर कोई भी टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. पहली पारी में गेंद अधिक स्विंग होने की संभावना है. यहां की पिच पर तेज गेंदबाजों अधिक मदद मिलने की संभावना है. 

USA vs PAK मैच के लिए ड्रीम-11 टीम

विकेटकीपर में मोहम्मद रिजवान, मोनाक पटेल और एंड्रीज गौस को लेना सेफ होगा. वहीं, बल्लेबाजों की लिस्ट में आरोन जोंस, फखर जमां, बाबर आजम और उस्मान खान को रखें. ऑलराउंडर में बेस्ट च्वाइस पाकिस्तान के विस्फोटक इफ्तिखार अहमद रहेंगे. गेंदबाजों में पिच को देखते हुए हरमीत सिंह, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी को टीम में रखना सेफ रहेगा. कप्तान रिजवान को बना सकते हैं जबकि उप कप्तानी में एरोन जोन्स पर दांव खेलना बेस्ट रहेगा. 

प्लेयर्स की खासियत

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पिछले महीने टी20 सीरीज के दौरान बेहतरीन पारियां खेली. वहीं, अमेरिका के कप्तान मोनाक पटेल की बात करें तो वह भी कमाल की बैटिंग करते दिखे. इसके अलावा हरमीत सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम को जिताने में बहुमूल्य योगदान दिया था. वहीं, एरोन जोन्स की बात करें तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में तूफानी अंदाज में 94 रन ठोक डाले थे. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

पाकिस्तान- सैम अयूब, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), बाबर आज़म (कप्तान), फखर ज़मान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम,शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर.

USA- मोनंक पटेल (कप्तान और विकेटकीपर), स्टीवन टेलर, एंड्रीस गौस, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, नितीश कुमार, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान, शैडली वान शल्कविक/नोस्तुश केंजीगे.

Trending news