VIDEO: एमएस धोनी ने कहा- ये आंख बंद करके रोकेगा, इसको इधर से डाल सकता है और विकेट मिल गया

एमएस धोनी ने कुलदीप यादव को टिप्स देकर ट्रेंट बोल्ट का आउट कराया. मेजबान न्यूजीलैंड की पूरी टीम 157 रन पर सिमटी. 

VIDEO: एमएस धोनी ने कहा- ये आंख बंद करके रोकेगा, इसको इधर से डाल सकता है और विकेट मिल गया
एमएस धोनी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की सबसे बड़ी खूबी उनकी बल्लेबाजी और ‘कूल कप्तानी’ ही नहीं, बल्कि खेल को पढ़ने की काबिलियत है. भारतीय दिग्गज ने अपनी यह खूबी न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) पहले ही वनडे में दिखाई, जिसकी लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी के 38वें ओवर में गेंदबाज कुलदीप यादव को कुछ ऐसा टिप्स दिया, जिसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर विकेट ले लिया. 

भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए उसे महज 157 रन पर आउट कर दिया. न्यूजीलैंड ने एक समय 37.5 ओवर में 9 विकेट पर 157 रन बना लिए थे. उस वक्त भारतीय चाइनामैन कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे. क्रीज पर कीवी बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट थे. बोल्ट तब तक नौ गेंदों का सामना कर चुके थे और उनके खाते में एक रन दर्ज थे. एमएस धोनी ने उसी दौरान कुलदीप को एक ‘गोल्डन टिप्स’ दी. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: भारत की न्यूजीलैंड में सबसे बड़ी जीत, नेपियर वनडे 8 विकेट से जीता

एमएस धोनी ने कुलदीप यादव से कहा, ‘रोकेगा. ये आंख बंद करके रोकेगा. इसको इधर से डाल सकता है. इधर से अंदर नहीं आएगा.’ धोनी के इस टिप्स के बाद नान स्ट्राइकर पर खड़े टिम साउदी दौड़कर ट्रेंट बोल्ट के पास गए. उन्होंने साउदी को कुछ समझाया. इसके बाद धोनी कुलदीप से फिर कहते हैं, ‘धीमा नहीं करना इसे.’ कुलदीप इसके बाद राउंड द विकेट जाते हुए गेंदबाजी करते हैं. ट्रेंट बोल्ट इसे डिफेंस रोकने की कोशिश करते हैं, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा के हाथों में समा गई (देखें वीडियो)

 

 

 

ट्रेंट बोल्ट के आउट होते ही न्यूजीलैंड की पूरी टीम 38 ओवर में 157 रन बनाकर आउट हो गई. भारत की ओर से सबसे अधिक चार विकेट कुलदीप यादव ने झटके. मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए. युजवेंद्र चहल को दो और केदार जाधव को एक विकेट मिला. भुवनेश्वर कुमार और विजय शंकर को विकेट नहीं मिला. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे अधिक 64 रन बनाए. रॉस टेलर ने 24 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा न्यूजीलैंड का एक भी बल्लेबाज 20 की रनसंख्या पार नहीं कर सका.