Baba Siddique Net Worth: आलीशान घर, लग्जरी कारों का था शौक, ग्लैमरस लाइफस्टाइल; कितनी संपत्ति के मालिक थे बाबा सिद्दिकी?
Advertisement
trendingNow12470588

Baba Siddique Net Worth: आलीशान घर, लग्जरी कारों का था शौक, ग्लैमरस लाइफस्टाइल; कितनी संपत्ति के मालिक थे बाबा सिद्दिकी?

Baba Siddique Property: बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की संपत्ति 76 करोड़ रुपये थी. बाबा सिद्दीकी को लग्जरी कारों का शौक था और उनके पास मर्सिडीज के अलावा बीएमडब्ल्यू कारें थीं. उनके पास करोड़ों की कमर्शियल प्रॉपर्टी के अलावा रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी भी थी.

Baba Siddique Net Worth: आलीशान घर, लग्जरी कारों का था शौक, ग्लैमरस लाइफस्टाइल; कितनी संपत्ति के मालिक थे बाबा सिद्दिकी?

Baba Siddique Net Worth: मुंबई में शनिवार शाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये वारदात बांद्रा ईस्ट में हुई, जहां हमलावर ने उन पर हमला किया. गोलीबारी के बाद गंभीर रूप से घायल बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में शूटर्स को पकड़ा और उनसे पूछताछ जारी है. बाबा सिद्दीकी की जितनी पकड़ सियासत में थी, उतनी ही अच्छी पहचान बॉलीवुड में भी थी और वो यारों के यार कहे जाते थे. बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी हर साल सुर्खियों में रहती और इसमें बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार शामिल होते थे. अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल और हाई क्लास-पार्टी के लिए फेमस बाबा सिद्दीकी करोड़ों के मालिक थे.

कौन थे बाबा सिद्दीकी?

बिहार में जन्मे बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) का बचपन मुंबई में ही बीता और उन्होंने यही से अपनी पढ़ाई की. चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी एजुकेशन 12वीं पास बताई थी. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के बांद्रा स्थित सेंट एन्स हाई स्कूल से पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने बांद्रा के ही एमएमके कॉलेज में बी. कॉम में एडमिशन लिया था, लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. छात्र नेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले बाबा सिद्दीकी दो बार म्युनिसिपल कॉरपोरेटर रहे. इसके बाद उन्होंने पहली बार 1999 में बांद्रा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. इसके बाद 2004 और 2009 के चुनाव में भी बांद्रा पश्चिम से विधानसभा चुनाव जीतने में सफल रहे. हालांकि, 2014 के विधानसभा चुनाव में बाबा सिद्दीकी को बीजेपी के आशीष शेलार ने हरा दिया.

कितनी संपत्ति के मालिक थे बाबा सिद्दिकी?

साल 2014 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान दिए चुनावी हलफनामे के अनुसार, बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) ने अपनी संपत्ति 76 करोड़ रुपये बताई थी. इससे पहले 2009 के चुनाव में उनकी संपत्ति 25 करोड़ रुपये और 2004 के चुनाव में 12 करोड़ रुपये थे. चुनावी हलफनामे के अनुसार, बाबा सिद्दीकी के ऊपर 23.59 करोड़ रुपये का कर्ज भी थी.

बाबा सिद्दीकी को लग्जरी कारों का था शौक

चुनाव आयोग को दिए एफिडेविट के अनुसार, बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) के पास साल 2014 में Mercedes Benz A 180 Sport थी, जिसकी कीमत उन्होंने 31 लाख रुपये बताई थी. जबकि, उनकी पत्नी शहजीम सिद्दीकी के पास Mercedes Benz S Class 350 L थी, जिसकी कीमत उन्होंने 86.54 लाख रुपये बताई थी. हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि बाबा सिद्दीकी को लग्जरी कारों का शौक था और उनके पास मर्सिडीज के अलावा बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज और रोल्स रॉयस फैंटम कारें भी थीं.

आलीशान घर, करोड़ों की ज्वैलरी और जमीन

चुनावी हलफनामे के अनुसार, बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) और उनकी पत्नी के पास साल 2014 में 6 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वैलरी थी. बाबा सिद्दीकी के पास मुंबई के बांद्रा में 4 करोड़ रुपये की एक कमर्शियल प्रॉपर्टी थी. इसके अलावा उनकी पत्नी के नाम बांद्रा में एक एक करोड़ रुपये और एक 91 लाख रुपये की और कमर्शियल प्रॉपर्टी थी. बाबा सिद्दीकी के पास बांद्रा में 3 करोड़ और 15 करोड़ रुपये की 2 रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी थी. इसके अलावा उनकी पत्नी के नाम पर बांद्रा में 3 करोड़, 4 करोड़ रुपये और 6 करोड़ रुपये के अलावा कलिना सांताक्रूज ईस्ट में 73 लाख रुपये की रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी थी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news