close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: न्यूजीलैंड में पेसर्स ने लिया बाउंसर से टेस्ट, पृथ्वी ने सचिन की तरह किया डक

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले अनऑफिशियल टेस्ट में दोनों पारियों में फिफ्टी लगाने वाले पृथ्वी शॉ ने अपना वीडियो शेयर किया है जिसमें वे सचिन की तरह बाउंसर डक करते दिख रहे हैं. 

VIDEO: न्यूजीलैंड में पेसर्स ने लिया बाउंसर से टेस्ट, पृथ्वी ने सचिन की तरह किया डक
पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया ए के लिए खेल रहे हैं जहां उनका फॉर्म जारी है. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम इंडिया के लिए चुने गए पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. फिलहाल वे इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं जहां इंडिया ए को तीन अनऑफिशियल टेस्ट और तीन अनऑफिशियल वनडे खेलना है. इस दौरे का पहला टेस्ट मैच बिना किसी परिणाम  के ड्रॉ हो गया. इस मैच में बल्लेबाज पूरी तरह से हावी रहे थे. इस मैच में दोनों पारियों में फिफ्टी लगाने वाले पृथ्वी शॉ ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वे सचिन की तरह नजर आए. 

इस मैच में शुरू से आखिर तक बल्लेबाज ही छाए रहे. पहले इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पार्थिव पटेल (94), हनुमा विहारी (86), मयंक अग्रवाल (65), विजय शंकर (62) और पृथ्वी शॉ (62) की हाफ सेंचुरी के दम पर टीम ने पहली आठ विकेट के नुकसान पर 467 रन बनाकर घोषित की. इसके बाद न्यूजीलैंड-ए ने इसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 458 रनों पर घोषित की. मैच के आखिरी दिन मुरली विजय (60) और पृथ्वी (50) की हाफ सेंचुरी के दम पर इंडिया-ए ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए,  जिसके बाद इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. 

शॉ ने शेयर किया खुद का ही वीडियो
पृथ्वी शॉ ने अपना जो वीडियो शेयर किया है उसमें पृथ्वी एक तेज बाउंसर को डक करते हुए नजर आ रहे हैं. शॉ इस गेंद को इस अंदाज में डक किया कि लोगों को सचिन की याद आ गई. सचिन भी बाउंसर को इसी तरह से डक करते थे. इस गेंद को डक करना पृथ्वी के लिए शानदार तरीक से बचने जैसा रहा क्योंकि यह गेंद न केवल कम उछली बल्कि अंदर आती हुई उनके मुंह के काफी नजदीक से गुजरी. इस वीडियो में शॉ की फुर्ती भी देखने लायक रही.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Living the life on the edge! #ifyouknowwhatimean

A post shared by Prithvishaw (@prithvishaw) on

 दूसरे टेस्ट में पहले दिन न्यूजीलैंड छाई
अब दोनों टीमों के बीच दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट अभी सेडन पार्क में खेला जा रहा है. इस मैच में इंडिया ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.  न्यूजीलैंड ए  ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन के अंत तक 5 विकेट पर 221 रन बना लिए. इस पारी में  विल यंग ने 117 रनों की नाबाद पारी खेली. इंडिया ए के लिए रजनीश गुरबानी और मोहम्मद सिराज ने दो-दो और नवदीप सैनी ने एक विकेट लिया.