VIDEO: पंत में दिखी धोनी की झलक, गलत DRS लेने से विराट-रोहित को रोका
Advertisement

VIDEO: पंत में दिखी धोनी की झलक, गलत DRS लेने से विराट-रोहित को रोका

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए दूसरे टी-20 में ऋषभ पंत ने कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा को एक गलत रिव्यू लेने से रोक दिया. 

बारिश की वजह से मेलबर्न टी-20 रद्द हुआ (फाइल फोटो/IANS)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए अभी यह टी-20 क्रिकेट के शुरुआती दिन ही चल रहे हैं. दिल्ली के इस क्रिकेटर के लिए महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी से पैदा हुए शून्य को भरना आसान नहीं होगा. धोनी का नाम वेस्टइंडीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही टी-20 सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया था. तब से बराबर यह सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या टीम इंडिया धोनी के बिना खेलने की आदी हो गई है. खासतौर पर धोनी की डीआरएस और विकेट के पीछे गेंदबाजों की मदद करने की क्षमताओं को लेकर. 

  1. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज
  2. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है
  3. तीसरा मैच 25 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा

ऐसे में युवा ऋषभ पंत ने विकेटकीपर के रूप में टीम में अपने लिए एक विश्वास बना लिया है. मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए दूसरे टी-20 में पंत ने कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा को एक गलत रिव्यू लेने से रोक दिया. 

दूसरे टी-20 में भारतीय गेंदबाजों ने हमेशा अपना पलड़ा भारी बनाए रखा. वे नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे. मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबी साझेदारी करना मुश्किल हो गया. बारिश से पहले पहले वह 19 ओवरों में 7 विकेट खोकर केवल 132 रन बना पाए. 62 रन पर ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम के आउट होने के बाद एलेक्स कैरी बल्लेबाजी करने आए. ऐसा लगा कि उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर पंत को विकेट के पीछे कैच दिया है. 

नजदीकी खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की. अंपायर ने इसे नकार दिया. रिव्यू लिया जाए या नहीं इस पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के बीच चर्चा हुई. ऋषभ पंत ने सुझाया कि रिव्यू न लिया जाए क्योंकि गेंद फोर आर्म पर लगी है. बाद में रिप्ले से पता चला कि पंत सही थे. इस तरह पंत ने एक रिव्यू वेस्ट होने से बचा लिया.

no drs_edit_0 from glen maxwekk on Vimeo.

माना जाता है कि डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) लेने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी एक्सपर्ट हैं, जबकि पंत ने अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया है. लेकिन उन्होंने इसकी झलक दिखाई कि वह भी धोनी के ही नक्शेकदम पर चल रहे हैं. जब मेलबर्न पर कुलदीप यादव शानदार गेंदबाजी कर रहे थे, बारिश ने खेल को रोक दिया. 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है. यदि ऑस्ट्रेलिया तीसरा और अंतिम मैच जीत लेता है या टाई करा लेता है तो जस्टिन लेंगर के कोच रहते वह पहली टी-20 सीरीज जीतेगा.

Trending news