Breaking News
  • कोरोना अपडेट: लोग बिल्कुल भी ना घबराएं, उत्तर प्रदेश के 15 जिलों के कुछ इलाके ही सील हो रहे हैं
  • यूपी के 15 जिलों के कुछ इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह रहेंगे सील
  • बीजेडी नेता पिनाकी मिश्रा का दावा- 'पीएम ने Lockdown बढ़ाने के संकेत दिए'

IPL के सवाल पर रोहित शर्मा का जवाब- देश पहले, बाकी सब बाद में; फिर बताए शादी के फायदे

Indian Premier League: आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. 

 IPL के सवाल पर रोहित शर्मा का जवाब- देश पहले, बाकी सब बाद में; फिर बताए शादी के फायदे

मुंबई: इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ रही है. भारत यह लड़ाई जीतने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) से गुजर रहा है. इस वायरस के कारण तमाम तरह की गतिविधियां थम गई हैं. इनमें खेल आयोजन भी शामिल हैं. आईपीएल 2020 (IPL 2020) भी टल गया है. यह भी तय नहीं है कि यह टूर्नामेंट इस साल होगा भी या नहीं. इसके आयोजन से जुड़े एक सवाल पर रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने कहा है कि इस समस्या से निपटना पहले जरूरी है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इंतजार कर सकता है.  

भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ वीडियो कॉल की. चहल ने रोहित से पूछा कि आईपीएल कब होगा. इस पर रोहित ने जवाब दिया, "हर कोई अभी आईपीएल के बारे में ही बात कर रहा है. लेकिन यह वक्त अभी खेलने का नहीं है. हमें पहले मौजूदा हालात और देश के बारे में सोचना चाहिए. पहले हालात ठीक हो जाए, फिर आईपीएल की बात कर सकते हैं."

यह भी देखें: युजवेंद्र चहल ने दी Good News, फिर भी पीटने के लिए दौड़ पड़े पापा, देखें Video

मजाकिया स्वभाव के युजवेंद्र ने रोहित से कहा कि अब तो आपका समय घर के काम करते हुए बीत रहा होगा. आप भाभी और बेटी के कपड़े धो रहे होंगे. इस पर रोहित शर्मा ने उन्हें शादी के फायदे गिना दिए. उन्होंने कहा,  "मेरी अभी कुछ देर पहले केविन पीटरसन से बात हो रही थी. उसने मुझसे पूछा तो मैंने बताया कि अभी तुम्हारे (युजवेंद्र) जैसे लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही होगी, जिनकी शादी नहीं हुई है. ऐसे लोगों को हर वक्त घर से बाहर निकलने की पड़ी रहती है. हम शादीशुदा लोग घर में पत्नी और बच्चों के साथ वक्त बिता रहे हैं. मैं घर के साफ-सफाई के कुछ काम सीख रहा हूं."

मुंबई के रहने वाले रोहित ने कहा कि उन्होंने पहले कभी अपने शहर को ऐसी स्थिति में नहीं देखा. रोहित ने कहा, "मैंने मुंबई को पहले इस तरह की स्थिति में नहीं देखा. इतना शांत. जिस सड़कर पर कभी चलने की जगह नहीं होती थी, उस पर मुझे बस एक कार दिख रही है." आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. देश में 21 दिन के लॉकडाउन के बाद अब 15 अप्रैल से भी इसके शुरू होने की संभावना नहीं है. 

इससे पहले रोहित ने इंग्लैंड के केविन पीटरसन के साथ बात की. उन्होंने इस दौरान आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) की संभावना पर कहा कि यह पहले से और मजबूत हो गई है. मुंबई के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इस बार नीलामी के जरिये मुंबई ने ट्रेंट बोल्ट को भी अपने साथ जोड़ लिया है. वे मुंबई की पिच पर बेहद उपयोगी साबित हो सकती हैं. नाथन कुल्टर नाइल और क्रिस लिन के आने से भी टीम मजबूत हुई है.