close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: विंडीज में रन बरसा रहे शुभमन ने क्यों कहा- मैं हमेशा दो अलार्म लगाता हूं...

शुभमन गिल इन दिनों वेस्टइंडीज में खेल रहे हैं. भारतीय टीम का अगला दौरा भी वेस्टइंडीज ही है. 

VIDEO: विंडीज में रन बरसा रहे शुभमन ने क्यों कहा- मैं हमेशा दो अलार्म लगाता हूं...
शुभमन गिल भारत के लिए दो वनडे मैच खेल चुके हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट का वह नाम है, जिसे भविष्य के सितारे के तौर पर देखा जा रहा है. अब शायद वो वक्त भी आ गया है जब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौके मिलने शुरू होंगे. आईसीसी विश्व कप खत्म हो चुका है और भारत बड़ी उम्मीदों के बावजूद खिताब नहीं जीत सका. अब टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं. ऐसे में युवा खिलाड़ियों की उम्मीदें बढ़ गई हैं. ऐसी ही उम्मीद लगाए शुभमन गिल इन दिनों वेस्टइंडीज में खेल रहे हैं. इत्तफाक से भारतीय टीम का अगला दौरा भी वेस्टइंडीज ही है. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में शुभमन गिल का एक वीडियो जारी किया है. इसमें शुभमन से क्रिकेट से इतर सवाल किए गए. इनमें एक सवाल यह था कि क्या किसी मूवी को देखते समय रोना आया है? शुभमन गिल इसका जवाब हां में देते हैं. वे कहते हैं कि वे एक एनिमेटेड मूवी देखते ही रो पड़े थे, हालांकि उन्हें फिल्म का नाम याद नहीं है. 

क्या सुबह जगने के लिए अलार्म लगाते हैं. शुभमन का जवाब हां में है. वे बताते हैं, ‘मैं हमेशा दो अलार्म लगाता हूं. जैसे कि अगर सुबह सात बजे उठना है तो मैं एक अलार्म सुबह सात बजे का लगाता हूं और दूसरा सात बजकर एक मिनट का. क्या सेल्फी लेने के दौरान चेहरे को आड़ा-टेढ़ा किया है? शुभमन इस सवाल के जवाब में कहते हैं कि नहीं, उन्होंने सेल्फी लेने के लिए ऐसा कभी भी नहीं किया है. 

 

 

 

भारतीय टीम की बात करें तो विश्व कप में मिडिलऑर्डर कमजोरी साबित हुआ. शुभमन गिल ने ज्यादातर क्रिकेट नंबर-1 पर खेली है. हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा दौरे में वे ओपनिंग कर रहे हैं. ऐवे भारत ए की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज ए के खिलाफ पिछले दो लिस्ट ए मैच में 77 और 62 रन की पारी खेल चुके हैं. 

शुभमन गिल ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्हें उस सीरीज में दो वनडे मैच खेलने को मिले थे. तब उन्हें विराट कोहली को रेस्ट देने की वजह से टीम में शामिल किया गया था. शुभमन को विराट की ही जगह, यानी नंबर-3 पर बैटिंग का मौका दिया गया था.