VIDEO: हवा में 'सुपरमैन' की तरह डाइव लगाकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने लपका बेहतरीन कैच

मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक बेहतरीन कैच लपका. आईसीसी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस कैच के वीडियो को शेयर किया. 

VIDEO: हवा में 'सुपरमैन' की तरह डाइव लगाकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने लपका बेहतरीन कैच
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने लपका महिला टी-20 वर्ल्डकप में अबतक का सबसे शानदार कैच (PIC : ICC/Twitter)

गुयाना : स्मृति मंधाना (83) के बाद स्पिन गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला टीम ने शनिवार (17 नवंबर) को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए टी-20 वर्ल्डकप के ग्रुप-बी के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हरा दिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मंधाना की आतिशी पारी के दम पर 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. यह भारत का खेल के सबसे छोटे प्रारुप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है. आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि इस मजबूत स्कोर के सामने दो गेंद पहले ही 119 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई. 

ऑस्ट्रेलिया की यह इस विश्व कप में पहली हार है. वहीं भारत ने अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए जीता चौका लगाया. दोनों टीमें हालांकि पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. यूं तो इस मैच के दौरान कई रोमांचक पल देखने को मिले, लेकिन सबसे शानदार पल एक कैच रहा.

लड़कों से पहले लड़कियों ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, दिग्गजों ने दी ऐसे बधाई

मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक बेहतरीन कैच लपका. आईसीसी ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस कैच के वीडियो को शेयर किया और इसे  टी-20 वर्ल्डकप का अबतक का सबसे बेहतरीन कैच भी बताया है. भारतीय बल्लेबाजी के 15. 3 ओवर में स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णामूर्ति क्रीज पर थीं. गार्डनर के हाथों में गेंदबाजी की कमान थी. गार्डनर की गेंद को वेदा ने लिफ्ट किया, लेकिन तभी टायला वालेमिनक ने सुपरमैन की तरह हवा में उड़ते हुए एक हाथ से कैच लपक लिया. 

मोहम्मद कैफ ने भी इस कैच की तारीफ की. साथ ही कैफ ने राधा यादव की  गेंदबाजी और स्मृति मंधाना की बल्लेबाजी की भी तारीफ की है.

टायला वालेमिनक के अलावा भारत की राधा यादव ने भी एक शानदार कैच लपका. 

स्मृति मंधाना ने अनुभवी खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में जिम्मेदारी लेते हुए इस विश्व कप में अपना पहला अर्धशतक भी जमाया. मंधाना ने 55 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से आतिशी पारी खेली. मंधाना ने इस मैच में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं. वह मिताली राज के बाद सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाली दूसरी खिलाड़ी हैं. 

मंधाना के बाद अनुजा पाटिल, दीप्ती शर्मा, पूनम यादव और राधा यादव की स्पिन चौकड़ी ने परेशान किया. इन चारों गेंदबाजों ने आपस में नौ विकेट बांटे. एलिसे हिली चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं आईं. अनुजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए बाकी तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. डैब डांस करके खिलाड़ियों ने जीत को सेलिब्रेट किया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसे पैरी ने सबसे ज्यादा नाबाद 39 रन बनाए. उन्होंने 28 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. उनके बाद एशले गार्डनर 20 रनों के साथ टीम की दूसरी सर्वोच्च स्कोरर रहीं. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैरी ने तीन विकेट लिए. गार्डनर, डेलिसे किममिंसे ने दो-दो विकेट लिए. मेगन शॉट को एक सफलता मिली. 

(आईएएनएस इनपुट के साथ)