VIDEO: ईरानी कप की जीत से मिली प्राइजमनी शहीदों के परिवारों को दान करेगी विदर्भ की टीम: फैज फजल

विदर्भ ने शेष भारत को हराकर ईरानी कप जीता. टीम के कप्तान फैज फजल ने शहीदों को श्रदांजलि दी और उनके परिवार के लिए मदद की पेशकश की. 

VIDEO: ईरानी कप की जीत से मिली प्राइजमनी शहीदों के परिवारों को दान करेगी विदर्भ की टीम: फैज फजल
फैज फजल (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: विदर्भ की क्रिकेट टीम ने अपने सीनियर क्रिकेटरों के पदचिन्हों पर चलते हुए शहीदों की मदद का निर्णय लिया है. रणजी चैंपियन विदर्भ ने शनिवार (16 फरवरी) को शेष भारत को हराकर ईरानी कप (Irani Cup) जीत लिया. उसने लगातार दूसरी साल यह खिताब जीता है. इस जीत के बाद विदर्भ के कप्तान फैज फजल (Faiz Fazal) ने कहा कि उनकी टीम सारी प्राइजमनी शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दान करेगी. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ/CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए थे. कई जवान बुरी तरह घायल हैं. 

विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने कहा, ‘यह शहीदों के परिवारों के लिए अत्यंत दुख का पल है. मैं इस मौके पर यही कह सकता हूं कि हमारी टीम ने फैसला लिया है कि हम इस जीत से जो भी प्राइज मनी जीतेंगे. वह शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दान कर देंगे. हम अपनी टीम और वीसीए की तरफ से यही छोटा सा योगदान कर रहे हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि वह इन परिवारों को हिम्मत दें, ताकि वे इस दुख से उबर सकें.’ विदर्भ को इस जीत से 10 लाख रुपए की इनामी राशि मिली. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: भारत नहीं, इस टीम को विश्व कप का मजबूत दावेदार मानते हैं सुनील गावस्कर

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली. उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, ‘हम शहीदों के लिए कुछ भी करें तो वह काफी नहीं होगा. लेकिन मैं पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के बच्चों की पढ़ाई का झज्जर स्थित सहवाग स्कूल में पूरा खर्च उठाने का प्रस्ताव देता हूं. यह मेरा सौभाग्य होगा.’ 

स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह ने भी अपने एक महीने का वेतन शहीदों के परिवारों के लिए दान किया. वे हरियाणा पुलिस में कार्यरत हैं. ओलंपिक पदक विजेता ने बॉक्सर ने कहा, ‘मैं एक महीने का वेतन पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दान कर रहा हूं. मैं चाहता हूं कि हर कोई उनके परिवारों की मदद के लिए आगे आए.’ 

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में आतंकी हमले के चलते आरपी-एसजी भारतीय खेल सम्मान (आईएसएच) कार्यक्रम को स्थगित दिया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘आरपी-एसजी भारतीय खेल सम्मान के आयोजन को रद्द कर दिया गया है. जो बड़ी क्षति हुई है, उससे हम सब आहत हैं. इसलिए हम शनिवार को आयोजित होने वाले इस सम्मान को रद्द कर रहे हैं.’ यह समारोह शनिवार शाम को होना था.