VIDEO : पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई कर वीरू बोले- हाथों ने हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले

स्विट्जरलैंड में आइस क्रिकेट का पहला मुकाबला खेला गया. सहवाग पूरे रंग में नजर आए.

VIDEO : पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई कर वीरू बोले- हाथों ने हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले
वीरेंद्र सहवाग की पारी पर औवेस शाह की पारी भारी पड़ी. फोटो : आईस क्रिकेट

नई दिल्ली : स्विट्जरलैंड के सेंट मोरिट्ज में आइस क्रिकेट का पहला मुकाबला गुरुवार को खेला गया. दो मैचों की सीरीज में वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली डायमंड्स इलेवन और शाहिद आफरीदी की रॉयल्स इलेवन के बीच पहला मुकाबला हुआ. पहले बल्लेबाजी करने उतरे वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर से पुराने रंग में नजर आए. उन्होंने सिर्फ 31 बॉल में 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनके सामने जो भी गेंदबाज आया, सहवाग ने उसकी ही जमकर खबर ली.

फिर चाहे शोएब अख्तर हों, शाहिद आफरीदी या फिर डेनियल विट्टोरी. सहवाग ने यहां 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उनके इस अंदाज ने उनके फैंस को खुश कर दिया. सोशल मीडिया पर जमकर उनकी तारीफ हो रही है. हालांकि उनकी टीम ये मैच हार गई, लेकिन उनके फैंस उनकी धमाकेदार पारी देखकर खूब खुश हो रहे हैं.

B'day Special : फेल होने से डरते हैं तो ग्लेन मैक्ग्रा की स्टोरी पढ़िए, डर भाग जाएगा

सहवाग ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा... ”इन हाथों ने हथियार जरूर छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले...”

वीरू के फैंस भी उनकी तस्वीर पर कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ”बाजीराव की तलवार और वीरू पाजी के खेल पर कभी संदेह नही करते.” एक और यूजर ने लिखा, ”वीरू पाजी ने क्रिकेट को छोड़ा है, लेकिन क्रिकेट ने पाजी को नहीं.”
एक यूजर ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि राजा हमेशा राजा रहता है...

पहला मुकाबला हारने के बाद वीरू की टीम दूसरे मैच में अपना बदला लेना चाहेगी. दूसरा मैच शुक्रवार को इन दोनों टीमों के बीच ही खेला जाएगा. डायमंड्स XI के खिलाफ 165 रनों का पीछा करने उतरी रॉयल्स XI की तरफ से इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ओवेस शाह ने 74 रनों की पारी खेली.

चौके के साथ शुरुआत वीरू ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
वीरेंद्र सहवाग ने आइस क्रिकेट में अपनी पारी की शुरुआत चौका लगाकर की. उन्होंने टी20 लीग ऐसे कारनामे पहले भी किए हैं. सहवाग ने अपने आईपीएल की शुरुआत भी चौका लगाकर की थी. अमेरिका में खेली गई मास्टर्स प्रीमियर लीग की पहली गेंद पर भी उन्होंने शुरुआत चौका मारकर की थी.

IPL में पहली गेंद - चौका
MCL में पहली गेंद - चौका
ICE लीग में पहली गेंद - चौका

सहवाग ने यहां भी चौके के साथ शुरुआत करते हुए अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के जड़े.