बैटिंग कोच ने बताया, क्यों फायदेमंद है टीम इंडिया में धवन और राहुल का मुकाबला
Advertisement

बैटिंग कोच ने बताया, क्यों फायदेमंद है टीम इंडिया में धवन और राहुल का मुकाबला

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर का कहना है कि धवन और राहुल के बीच की प्रतिस्पर्धा टीम के लिए अच्छी है.

राठौर ने वनडे और टी20 प्रारूप का अंतर भी बताया.  (फोटो: IANS)

मुम्बई: मुंबई में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वनडे सीरीज के आगाज हो रहा है. उससे पहले टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के बीच जारी प्रतिस्पर्धा के बारे में अपने विचार रखे हैं.

 राठौर मानते हैं कि ओपनिंग स्लॉट को लेकर धवन और राहुल के बीच यह मुकाबला टीम के लिए अच्छा है. विक्रम ने यहां संवाददाताओं से कहा, "यह अच्छा ऊहापोह है. रोहित ओपनिंग स्लॉट के लिए स्वाभाविक पसंद हैं. राहुल और शिखर अच्छा खेल रहे हैं. शिखर ने वनडे में अच्छा किया है और राहुल अभी शानदार फार्म में हैं. इस बारे में हम समय आने पर चर्चा करेंगे."

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पहले वनडे के लिए तैयार दोनों टीमें, यह कहानी कह रहे हैं रिकॉर्ड

राठौर ने कहा कि सीरीज शुरू होने में अभी कुछ दिन हैं और इस बीच ही टीम प्रबंधन यह फैसला ले लेगा कि रोहित के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरुआत कौन करेगा? राठौर ने कहा, "अगले दो दिनों के भीतर टीम प्रबंधन इस सम्बंध में फैसला ले लेगा."

वनडे सीरीज और टी-20 विश्व कप का महत्ता पर राठौर ने कहा, "दोनों फारमेट अलग हैं लेकिन क्रिकेट आत्मविश्वास का खेल है. ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है और इसके खिलाफ अच्छी लय और बेहतर आत्मविश्वास के साथ ही सफल हुआ जा सकता है. इन टीमों के खिलाफ खेलकर किसी भी खिलाड़ी का आत्मबल बढ़ता है."

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को मुम्बई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को और फिर तीसरा वनडे बेंगलुरू में 19 जनवरी को होगा.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news