VIDEO: पाकिस्तान के 'सुपर फैन' ने पहनी टीम इंडिया की जर्सी, तिरंगा लेकर किया भारत को सपोर्ट
Advertisement

VIDEO: पाकिस्तान के 'सुपर फैन' ने पहनी टीम इंडिया की जर्सी, तिरंगा लेकर किया भारत को सपोर्ट

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सबसे बड़े फैन बशीर चाचा उर्फ चाचा शिकागो फाइनल मैच में भारतीय जर्सी पहने और हाथ में तिरंगा लिए भारतीय टीम को सपोर्ट करते दिखाई दिए. 

चाचा शिकागो ने फाइनल में भारत को सपोर्ट किया (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 टूर्नामेंट शुक्रवार (28 सितंबर) को समाप्त हो गया. फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. भारत ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सातवीं बार इस खिताब को अपने नाम किया. भारत ने इससे पहले 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010 और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता था. वहीं बांग्लादेश तीसरी बार भी फाइनल में पहुंच कर खिताब से महरूम रह गया. रोमांच भरे इस फाइनल मैच में यूं तो कई शानदार पल देखने को मिले, लेकिन एक दृश्य ऐसा भी था, जिसने हर भारतीय का दिल जीत लिया. 

  1. शिखर धवन 15 रन बनाकर आउट हुए
  2. भारत ने सातवीं बार एशिया कप जीता
  3. बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में चूका

फाइनल मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसके बाद फैन्स कहने लगे कि भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रही दूरियों को सिर्फ क्रिकेट ही दूर कर सकता है. दरअसल, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सबसे बड़े फैन बशीर चाचा उर्फ चाचा शिकागो फाइनल मैच में भारतीय जर्सी पहने और हाथ में तिरंगा लिए भारतीय टीम को सपोर्ट करते दिखाई दिए. 

इससे लगता है कि क्रिकेट दोनों देशों के बीच दोस्ती का जज्बा पैदा कर रहा है. इससे पहले यह भी देखा गया था कि इसी पाकिस्तानी फैन ने एक भारतीय सुपरफैन सुधीर गौतम के दुबई ट्रिप को स्पांसर किया था, क्योंकि उसके पास पैसों की कमी थी. इस घटना ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया था, लेकिन फाइनल में रहीम के आउट होने के बाद जिस तरह से चाचा शिकागो ने भारतीय तिरंगा लहराया, उससे लगता है कि क्रिकट सचमुच दोनों देशों को करीब ला सकता है.

बता दें कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. बांग्लादेश ने मोमिनुल हक की जगह नजमुल इस्लाम को खिलाया था. बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए उन्होंने 120 रन जोड़े. केदार जाधव ने पहली विकेट ली. उन्होंने 57 गेंदों में 52 रन बनाने वाले हसन की विकेट ली. इसके बाद बांग्लादेश के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. बांग्लादेश की पूरी टीम 222 रन बनाकर आउट हो गई. भारत ने तीन विकेट से फाइनल मैच जीतकर एक बार फिर खिताब अपने नाम किया. 

Trending news