शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली मेरे सबसे बड़े दुश्मन होते, अगर..

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वो विराट कोहली की बहुत इज्जत करते हैं और उन्हें आज दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते हैं.

शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली मेरे सबसे बड़े दुश्मन होते, अगर..
विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वो विराट कोहली की बहुत इज्जत करते हैं और उन्हें आज दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते हैं. लेकिन अगर विराट कोहली शोएब अख्तर के दौर में क्रिकेट खेलते तो वो उनके मैदान पर सबसे बड़े दुश्मन होते. विराट की तारीफ करते हुए अख्तर ने ये भी कहा कि मैदान पर दुश्मनी के बावजूद विराट और वो मैदान के बाहर बेस्ट फ्रेंड होते क्योंकि दोनों का स्वभाव लगभग एक जैसा है.

विराट कोहली को अपने जैसा बताते हुए अख्तर ने कहा कि उनमें और विराट में काफी समानताएं हैं. दोनों ही पंजाबी हैं, दोनों ही आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं और दोनों का ही दिल बहुत बड़ा है क्योंकि दोनों ही जरूरतमंद लोगों की मदद करने में विश्वास रखते हैं.  

ये भी पढ़ें : #CoronaEffect: आईसीसी ने सभी क्रिकेट बोर्डों को दिए निर्देश, ये बदलाव जरूरी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर के साथ एक इंटरव्यू में शोएब अख्‍तर ने कहा, 'विराट कोहली मेरा सबसे करीबी दोस्‍त होता क्‍योंकि हम दोनों ही पंजाबी हैं और हमारा नेचर काफी कुछ एकजैसा है. भले ही वो मुझसे काफी जूनियर है, लेकिन मेरे मन में उनके लिए काफी इज्‍जत है. हम मैदान के बाहर काफी अच्‍छे दोस्‍त होते और वहीं मैदान के अंदर हम दोनों एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्‍मन होते.'

ये पहली बार नहीं है जब अख्तर ने विराट कोहली की बल्लेबाजी की तारीफ की है. इससे पहले भी अख्तर विराट को आउट करने की अपनी रणनीति उजागर कर चुके हैं. शोएब अख्तर ने एक इंस्‍टाग्राम लाइव वीडियो पर कहा था- 'अगर मैं गेंदबाजी कर रहा होता, तो क्रीज के काफी बाहर जाकर आगे की तरफ आकार बनाकर गेंद डालता और उन्‍हें ड्राइव करने को मजबूर करता. अगर वो योजना काम नहीं करती तो फिर मैं 150 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद डालकर कोहली का शिकार करता.'

दुनिया के लगभग सभी महान क्रिकेटर, फिर चाहें वो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं या मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) या फिर इयान चैपल (Ian Chappell), सभी ने विराट कोहली को क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज माना है. इन पूर्व खिलाड़ियों के अनुसार इसमें कोई शक नहीं है कि विराट क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में आज दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं.