T20 World Cup के बाद Virat Kohli को होगा कप्तानी छोड़ने का ऐसा फायदा, पूर्व क्रिकेटर ने किया दावा
Advertisement

T20 World Cup के बाद Virat Kohli को होगा कप्तानी छोड़ने का ऐसा फायदा, पूर्व क्रिकेटर ने किया दावा

एक कप्तान के तौर पर ये विराट कोहली (Virat Kohli) का आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप  (T20 World Cup) है, लेकिन क्या उन्हें कैप्टनसी छोड़ने का फायदा मिलेगा?

विराट कोहली (BCCI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी छोड़ने का पहले ही ऐलान कर चुके हैं. 

  1. T20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ेंगे विराट
  2. विराट पर दबाव कम करने की कोशिश
  3. टीम इंडिया के WC दिलाएंगे कोहली?

'विराट को होगा कप्तानी छोड़ने का फायदा'

टी-20 फॉर्मेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम इंडिया (Team India) को कितना फायदा होगा फिलहाल ये कहना मुश्किल है, लेकिन 'लिटिल मास्टर' सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का का मानना है कि कप्तानी छोड़ने के फैसले करने से कोहली पर अब प्रेशर कम होगा.

यह भी पढ़ें- IPL: अगले साल RCB इन 3 स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'हीरो' को लगेगा झटका?

'कप्तान की जिम्मेदारियां ज्यादा होती हैं'

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक न्यूज चैनल से कहा 'जब आप एक कप्तान बनते हैं, तो आप सिर्फ खुद के बारे में नहीं सोच सकते हैं, उन्हें एक ऐसे बल्लेबाज से बात करनी होती है जो खराब दौर से गुजर रहा है या एक गेंदबाज के साथ रणनीतियों पर चर्चा करता है.’
 

fallback

कैप्टन बनने पर बंट जाता है ध्यान?

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा, ‘इन सब के बीच, कोई भी अपनी लय पर जरूरत के मुताबिक ध्यान नहीं दे पाता है. जब आप पर प्रेशर नहीं होता है, तो आप अपने खेल पर ध्यान लगा सकते हैं. 

 

​'विराट बनाएंगे काफी रन'

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) बोले, 'मुझे लगता है कि विराट के लिए ये अच्छा होगा कि टी-20 वर्ल्ड कप  (T20 World Cup) के बाद उन्हें जिम्मेदारियों के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है. ऐसे में कोहली अब अपने खेल पर ध्यान दे सकते हैं और काफी रन बना सकते है.’

fallback

 

ICC ट्रॉफी दिलाएंगे विराट?

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को एक बार भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिलाई है, ऐसे में उनकी कोशिश होगी कि वो इस टूर्नामेंट के जरिए इस 'बैड लक' को खत्म करें. 

2 साल से नहीं लगा पाए सेंचुरी

टी-20 वर्ल्ड कप  (T20 World Cup) के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने पर विराट कोहली (Virat Kohli) को ऊपर से प्रेशर कम होगा. वो पिछले 2 सालों से इंटरनेशल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं, ऐसे में वो अब सैंकड़ा लगाने की पूरी कोशिश करेंगे.

Trending news