विराट कोहली के धमाकेदार शतक से टीम इंडिया ने मारी बाजी, फैंस को दिया जीत का तोहफा
Advertisement

विराट कोहली के धमाकेदार शतक से टीम इंडिया ने मारी बाजी, फैंस को दिया जीत का तोहफा

Team India Victory: विराट कोहली के बल्ले से लगभग तीन साल बाद शतक निकला और उनके 122 रनों की मदद से भारत ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 101 रनों से जीत दर्ज की. कोहली ने 61 गेंदों में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से 122 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके दम पर भारत ने दो विकेट पर 212 रन बनाए.

Virat Kohli

Virat Kohli Century: विराट कोहली के बल्ले से लगभग तीन साल बाद शतक निकला और उनके 122 रनों की मदद से भारत ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 101 रनों से जीत दर्ज की. कोहली ने 61 गेंदों में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से 122 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके दम पर भारत ने दो विकेट पर 212 रन बनाए.

कोहली के धमाकेदार शतक से टीम इंडिया ने मारी बाजी

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में करीबी हार से मायूस अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी का सामना नहीं कर सके. भुवनेश्वर ने चार ओवर में सिर्फ चार रन देकर पांच विकेट लिए. अफगानिस्तान का स्कोर एक समय 21 रन पर छह विकेट था और 20 ओवर में उसने आठ विकेट पर 111 रन बनाए.

फैंस को दिया जीत का तोहफा

इससे पहले कोहली ने नवंबर 2019 के बाद पहला और करियर का 71वां शतक लाया. इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय शतकों के मामले में रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली और अब वह सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं. नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया और उनकी जगह कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने 41 गेंदों में 62 रन बनाए. उन्होंने कोहली के साथ पहले विकेट के लिए 76 गेंदों में 119 रन जोड़े.

कोहली ने मनचाही दिशा में शॉट्स खेले

कोहली ने मनचाही दिशा में शॉट्स खेले और चिर परिचित फॉर्म में लौटने के संकेत दिए. दूसरे छोर पर राहुल ने भी आत्मविश्वास से भरी पारी खेली. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने स्पिनरों खासकर राशिद खान को संभलकर खेला.
कोहली ने अपनी पारी में बेहतरीन स्वीप शॉट भी लगाए खासकर मुजीबुर रहमान को लगाया स्ट्रोक दर्शनीय था. उन्हें आठवें ओवर में डीप में मोहम्मद नबी ने जीवनदान भी दिया.

कोहली ने फरीद अहमद की गेंद पर पूल शॉट खेलकर शतक पूरा

भारत ने दस ओवर में बिना किसी नुकसान के 87 रन बनाए. कोहली ने तेज गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर पूल शॉट खेलकर शतक पूरा किया. उन्होंने शतक लगाने के बाद हेलमेट उतारा और अपनी अंगूठी को चूमा. उन्होंने फजलहक फारूकी को दो छक्के और एक चौका लगाकर भारत को 200 के पार पहुंचाया.

कोहली का फॉर्म में लौटना अच्छा संकेत

एशिया कप से सुपर फोर चरण से बाहर हुई भारतीय टीम के लिए अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप से पहले कोहली का फॉर्म में लौटना अच्छा संकेत है. उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखलायें भी खेलनी हैं.

Trending news