कप्तान कोहली ने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन कर की ये बड़ी गलती
Advertisement

कप्तान कोहली ने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन कर की ये बड़ी गलती

फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली मैच के दौरान वॉकी टॉकी पर बातचीत करते पकड़े गए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बड़ी मुसीबत में फंसते नजर आए. फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली मैच के दौरान वॉकी टॉकी पर बातचीत करते पकड़े गए. आईसीसी के नियमानुसार मैच के दौरान मोबाइल के इस्तेमाल पर पाबंदी है, जबकि फोटो या वीडियो से साफ जाहिर है कि उन्होंने ऐसा किया. इसका अर्थ यही है कि उन्होंने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया. हालांकि ये कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के कप्तान को वॉर्निंग के बाद छोड़ दिया गया है.

  1. पहले मैच के दौरान वॉकी टॉकी पर बातचीत करते पकड़े गए कोहली
  2. मैच के दौरान मैदान के अंदर मोबाइल के इस्तेमाल पर होती है रोक
  3. आईसीसी के ओर से क्लीन चिट देने की बात
  4.  

हालांकि अभी तक ये क्लियर नहीं है कि विराट इस वॉकी टॉकी पर बातचीत करते हुए क्या कह रहे हैं. मीडिया में एक वीडियो चल रहा है, जिसमें विराट डग-आउट में बैठकर वॉकी-टॉकी का इस्‍तेमाल करते देखे गए.

VIDEO : आखिरी मैच में देखिए नेहरा की शानदार फील्डिंग, कोहली भी हो गए हैरान

इस फुटेज के बाद ये चर्चा थी कि आईसीसी विराट कोहली पर कड़ी कार्रवाई कर सकती है, लेकिन आईसीसी के हवाले से विराट को क्लीन चिट देते हुए कहा गया कि उन्होंने इसके लिए अनुमति ली थी. ऐसी भी खबरें आई थीं कि आईसीसी इस मुद्दे पर जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है. आईसीसी नियमानुसार खिलाड़ियों व सपोर्ट स्‍टाफ को वॉकी-टॉकी इस्‍तेमाल करने की अनुमति है. ड्रेसिंग रूम के भीतर मोबाइल फोन पर पाबंदी है.

डीआरएस रेफरल पर स्मिथ और कोहली का विवाद रहा था चर्चा में
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल भारत में टेस्ट सीरीज में कोहली और स्टीव स्मिथ का डीआरएस रेफरल विवाद चर्चा में रहा था. हालांकि इस विवाद का इससे कोई लेना देना नहीं है, लेकिन उस समय भी नियमों का ही हवाला दिया गया था. दूसरे टेस्ट के चौथे दिन स्थिति उस समय बिगड़ी थी जब मैदानी अंपायर द्वारा पगबाधा आउट दिए जाने के बाद विरोधी कप्तान स्टीव स्मिथ को ड्रेसिंग रूम की ओर देखते हुए देखा गया. स्मिथ के कदम के विरोध में कोहली ने कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मैंने दो बार उन्हें ऐसा करते हुए देखा.’

युवराज ने नेहरा की विदाई पर लिखा भावुक कर देने वाला ये बड़ा मैसेज

उन्होंने कहा, ‘मैंने अंपायरों से कहा कि ऐसा दो बार हुआ और मैंने उनके खिलाड़ियों को पुष्टि के लिए वहां (ड्रेसिंग रूम में) देखते हुए देखा और यही कारण था कि अंपायर ने उसे (स्मिथ) वापस भेजा.’ भारतीय कप्तान ने स्मिथ को धोखेबाज तो नहीं कहा लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और सुनील गावस्कर ने कहा कि स्मिथ ने खेल भावना के खिलाफ काम किया.

Trending news