T20I के बाद विराट कोहली से छिनेगी ODI की कप्तानी? ये 2 लोग जल्द करेंगे आखिरी फैसला!
X

T20I के बाद विराट कोहली से छिनेगी ODI की कप्तानी? ये 2 लोग जल्द करेंगे आखिरी फैसला!

विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी इसलिए छोड़नी पड़ी ताकि उनके वर्कलोड को मैनेज किया जा सके और वो अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस कर सकें, लेकिन क्या ऐसा ही फैसला उनकी वनडे कप्तानी को लेकर भी हो सकता है? ये बड़ा सवाल है

T20I के बाद विराट कोहली से छिनेगी ODI की कप्तानी? ये 2 लोग जल्द करेंगे आखिरी फैसला!

मुंबई: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. अब उनकी वनडे इंटरनेशनल की कप्तानी भी खतरे में है, माना जा रहा है वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के मद्देनजर टीम मैनेजमेंट कोई बड़ा फैसला ले सकता है.

विराट की वनडे कप्तानी पर फैसला जल्द

विराट कोहली (Virat Kohli) के वनडे कप्तान बने रहने पर फैसला इस हफ्ते हो जाएगा जब चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति (National Selection Committee) दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे (South Africa Tour) के लिए टीम इंडिया (Team India) का सेलेक्शन करेगी.
 

दक्षिण अफ्रीकी दौरे का क्या होगा?

बीसीसीआई (BCCI) के टॉप अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोविड-19 (COVID-19) के नए वैरिएंट पाए जाने के बावजूद अभी दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही होगा हालांकि वो स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: मुंबई टेस्ट के पहले दिन का खेल हो सकता है रद्द, सामने आई बड़ी वजह

2022 में भारत खेलेगा सिर्फ 9 वनडे

साल 2022 में ज्यादातर टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है. मौजूदा प्रोग्राम के मुताबिक अगले 7 महीने में भारत को महज 9 वनडे खेलने हैं जिनमें से 6 विदेश (3 दक्षिण अफ्रीका और 3 इंग्लैंड) में खेले जाएंगे.

विराट कोहली से छिनेगी वनडे कप्तानी?

बीसीसीआई में एक गुट विराट कोहली को वनडे कप्तान बनाए रखने के फेवर में है तो दूसरा गुट टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने के पक्ष में है ताकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए अच्छी तैयारी करने का मौका मिल सके.
 

ये 2 लोग करेंगे आखिरी फैसला!

अब सवाल उठता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की वनडे कप्तानी को लेकर बीसीसीआई के गुटों में टकराव हुआ तो इसका नतीजा क्या निकलेगा? माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी फैसला बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (South Africa) और सचिव जय शाह (Jay Shah) लेंगे.

Trending news