Virat Kohli: टीम इंडिया को हल्के में नहीं... WTC फाइनल से पहले विराट ने छिड़का AUS के जख्मों पर नमक!
Advertisement
trendingNow11726841

Virat Kohli: टीम इंडिया को हल्के में नहीं... WTC फाइनल से पहले विराट ने छिड़का AUS के जख्मों पर नमक!

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है. दोनों टीमों के बीच ये मैच 7 जून से द ओवल में खेला जाएगा.

Virat Kohli: टीम इंडिया को हल्के में नहीं... WTC फाइनल से पहले विराट ने छिड़का AUS के जख्मों पर नमक!

Virat Kohli on WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) की उल्टी गिनती शुरू हो गई हैं. इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है. विराट कोहली ने कुछ ऐसा कहा है जो ऑस्ट्रेलियाई टीम को शायद ही हजम होगा. विराट कोहली ने कहा है कि भारतीय टेस्ट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर दो बार हराकर काफी सम्मान हासिल किया है और अब उन्हें टेस्ट में हल्के में नहीं लिया जाता.

विराट ने छिड़का AUS के जख्मों पर नमक!

भारत ने ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 2018-19 और 2020-21 में बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-1 के समान अंतर से टेस्ट सीरीज जीती थी. कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, 'शुरुआत में प्रतिद्वंद्विता काफी कड़ी थी, माहौल भी काफी तनावपूर्ण था. लेकिन जब से हमने ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीत हासिल की है, प्रतिद्वंद्विता सम्मान में बदल गई है और अब हमें एक टेस्ट टीम के रूप में हल्के में नहीं लिया जाता है.' उन्होंने कहा, 'हम उस सम्मान को महसूस कर सकते हैं जब हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं कि उन्होंने हमें स्वदेश में लगातार दो बार हराया है और यह बराबरी की लड़ाई होगी.'

द ओवल में खेला जाएगा WTC फाइनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल खेला जाएगा. इस करिश्माई भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि वह हमेशा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित रहते हैं क्योंकि वे शायद ही कभी अपने विरोधियों को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका देते हैं. कोहली ने कहा, 'मैं उस मानसिकता को समझता हूं कि सभी 11 खिलाड़ियों की सोच समान है और वे प्रत्येक मौके का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं. इसलिए इस टीम (ऑस्ट्रेलिया) के खिलाफ मेरी प्रेरणा बढ़ जाती है जो इतनी जागरूक और प्रतिस्पर्धी है कि मुझे अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाना पड़ता है.'

WTC फाइनल में कौन मारेगा बाजी?

विराट कोहली का मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल का नतीजा टीमों के परिस्थितियों से तालमेल और सामंजस्य बैठाने पर निर्भर करेगा. ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने द ओवल में संघर्ष किया है. जहां ऑस्ट्रेलिया ने अपने 38 टेस्ट मैचों में से सिर्फ सात जीते हैं, वहीं भारत यहां 14 मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल कर पाया है. कोहली ने कहा, 'मुझे लगता है कि ओवल में खेलना चुनौतीपूर्ण होगा, हमें सपाट विकेट नहीं मिलेगा और बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है. हमें अपनी एकाग्रता और अनुशासन पर ध्यान देना होगा.

 

Trending news