close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद भी बहुत खुश हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद तक खिंचे पहले टी20 मैच के आखिरी ओवर में 14 रन बनाए.

पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद भी बहुत खुश हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

विशाखापत्तनम: ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद तक खिंचे कम स्कोर वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को भारत पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करके दो मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त बनाई. हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली हार के बाद भी बहुत खुश हैं. 

मैच के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कोहली ने कहा, "मैं गेंदबाजों के प्रयास से बहुत खुश हूं. कभी नहीं सोचा था कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने इतनी कड़ी चुनौती देंगे लेकिन बुमराह ने जबर्दस्त खेल दिखाया. यहां तक कि मयंक ने भी शानदार गेंदबाजी की." 

कोहली ने केएल राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने वास्तव में अच्छी पारी खेली. कोहली ने कहा, "हमने अच्छी साझेदारी की. हम 150 रन बना सकते थे जो कि इस पिच पर मैच विनिंग स्कोर होता. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर क्रिकेट खेला और वह जीत का हकदार थी." 

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में चाहिए थे 14 रन
ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद तक खिंचे पहले टी20 मैच के आखिरी ओवर में 14 रन बनाए. उमेश यादव ने भारत की ओर से आखिरी ओवर फेंका. लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया को जीत से नहीं रोक सके. उमेश यादव के इस ओवर में पुछल्ले बल्लेबाजों जाए रिचर्डसन (Jhye Richardson) और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सात-सात रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी. 

ऑस्ट्रेलिया ने ली 1-0 की बढ़त
इसके साथ ही उसने दो मैचों की टी20 सीरीज ( India vs Australia) में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली. मैच में तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल (Nathan Coulter-Nile) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या को आउट किया. सीरीज का दूसरा टी20 मैच बुधवार (27 फरवरी) को बेंगलुरू में खेला जाएगा.