IND vs NZ: वाशिंगटन सुंदर ने नाम किया ये धांसू रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मामले में बने नंबर-1
Advertisement
trendingNow12486935

IND vs NZ: वाशिंगटन सुंदर ने नाम किया ये धांसू रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मामले में बने नंबर-1

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में कमाल की बॉलिंग करते हुए 7 विकेट चटका दिए. इसके साथ ही वह एक मामले में नंबर-1 बन गए.

IND vs NZ: वाशिंगटन सुंदर ने नाम किया ये धांसू रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मामले में बने नंबर-1

IND vs NZ Test Series: वाशिंगटन सुंदर (59 रन पर 7 विकेट) की अद्भुत बॉलिंग से न्यूजीलैंड की टीम दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 259 रन पर सिमट गई. इसके बाद स्टंप्स तक टीम इंडिया ने एक विकेट पर 16 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने पर शुभमन गिल नाबाद 10 और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नाबाद 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. वाशिंगटन सुंदर ने अपनी जबदस्त गेंदबाजी के चलते एक बड़ा रिकॉर्ड भी नाम कर लिया.

कुलदीप यादव की जगह मिला मौका

वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेकर एक नया WTC रिकॉर्ड बना दिया. यह रिकॉर्ड उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया है. सुंदर पहले मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्हें बेंगलुरु में मिली हार के बाद टीम में शामिल किया गया. इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की जगह उन्हें मौका मिला और अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग करते हुए उन्होंने कप्तान और मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किया. 

इस मामले में बने नंबर-1

25 साल के इस युवा दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर ने 23.1 ओवर में 59 रन देकर 7 विकेट चटकाए. इसके साथ ही सुंदर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के इतिहास में न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया. वह 2019 में WTC की शुरुआत के बाद से कीवी के खिलाफ एक पारी में सात विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए. इनसे पहले 7 विकेट इस टीम के खिलाफ WTC में कोई नहीं ले पाया है.

WTC इतिहास में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े

वाशिंगटन सुंदर - 7/59, पुणे, 2024
प्रभात जयसूर्या - 6/42, गॉल, 2024
इबादत हुसैन - 6/46, माउंट माउंगानुई, 2022
नाथन लियोन - 6/65, वेलिंगसन, 2024
तैजुल इस्लाम - 6/76, सिलहट, 2023

Trending news