ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद Wasim Akram और Shahid Afridi ने टीम इंडिया की तरीफों में पढ़े कसीदे

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी. इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम को पूरी दुनिया से प्यार मिल रहा है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) और शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी टीम इंडिया की तारीफ की है.  

ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद Wasim Akram और Shahid Afridi ने टीम इंडिया की तरीफों में पढ़े कसीदे
(File Photo)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के प्रदर्शन को पूरी दुनिया ने सराहा. एक घायल टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया को उनकी सरजमीं पर हराना एक बड़ी उपलब्धि है और इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों की खूब वाह वाही हो रही है. 

भारत ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच में तीन विकेट से मात दे कर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी.

Ajinkya Rahane ने कप्तानी पर दिया बड़ा बयान, बताया इंग्लैंड सीरीज के लिए क्या है आगे का प्लान

टीम इंडिया के सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने भी भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है. 

पाकिस्तानी खिलाड़ी भी टीम इंडिया पर हुए फिदा

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) ने ट्वीट किया, ‘भारत की शानदार टेस्ट सीरीज जीत. मैंने इससे पहले उतनी बोल्ड, बहादुर, प्रचंड एशियाई टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं देखी. कोई भी विपदा उन्हें रोक नहीं सकी. मुख्य खिलाड़ी चोटिल थे. यह टीम 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद दमदार वापसी करते हुए जीती है. दूसरों के लिए प्ररेणादायी. भारतीय टीम को बधाई’.

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने ट्वीट किया, ‘शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम. काफी सारी चोटों और मुश्किलों के बाद भारत ने एक शानदार सीरीज जीती है. भारतीय टीम को बधाई. यह सीरीज लंबे समय तक याद रखी जाएगी’.

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए इस सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल की थी. दिन-रात प्रारूप के इस टेस्ट मैच में भारत अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. जो उसका टेस्ट की एक पारी में सबसे कम स्कोर है.

ICC Test Ranking: Rishabh Pant बने विश्व के सर्वाधिक रैंकिंग के विकेटकीपर, Siraj और Sundar ने लगाई लंबी छलांग

शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, ‘इस सीरीज में 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर जीत तक’.

भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में 2018-19 में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रचा था. कोहली इस बार पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट गए थे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी की थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.