WATCH: पाकिस्तान की खराब फील्डिंग का एक और नमूना, 1-2 नहीं बल्कि दे दिए पूरे 7 रन!
Advertisement

WATCH: पाकिस्तान की खराब फील्डिंग का एक और नमूना, 1-2 नहीं बल्कि दे दिए पूरे 7 रन!

7 Runs on 1 Ball: पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. अभी पाकिस्तानी टीम का वॉर्म अप मैच जारी है. इस मुकाबले में खराब फील्डिंग का एक और नमूना देखने को मिला जब 1-2 नहीं बल्कि 7 रन लुटा दिए गए. इससे जुड़ा वीडियो वायरल हो रहा है.

 

1 गेंद पर बन गए 7 रन

Pakistan tour of Australia: पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां उसे 3 टेस्ट मैच खेलने हैं. अभी पाकिस्तानी टीम का प्राइम मिनिस्टर इलेवन (PM-XI) के खिलाफ वॉर्म अप मैच जारी है. इस मुकाबले में पाकिस्तान की खराब फील्डिंग का एक और नमूना देखने को मिला जब 1-2 नहीं बल्कि 7 रन लुटा दिए गए. इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

मैट रेनशॉ ने पूरी की फिफ्टी

क्रिकेट में एक ही गेंद पर 1, 2, 3, चौके और छक्के आम स्कोरिंग आंकड़े हैं लेकिन, '7' रन हासिल करना अत्यंत दुर्लभ है. ऑस्ट्रेलिया पीएम इलेवन और पाकिस्तान के बीच प्रैक्टिस टेस्ट मैच में मैट रेनशॉ ने अकल्पनीय काम किया और '7' रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज का इसमें योगदान कम था जबकि भाग्य ने उनका भरपूर साथ दिया. उन्हें 50 रन के आंकड़े तक इसी '7' ने पहुंचाया. इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया.

बाबर की भी गलती!

मैट रेनशॉ ने पाकिस्तान के अबरार अहमद द्वारा फेंके गए 78वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने गेंद को डीप एक्स्ट्रा कवर की ओर खेला जब मीर हमजा ने इसका पीछा किया. हमजा गेंद को बाउंड्री लाइन छूने से रोकने में तो कामयाब रहे, लेकिन आगे जो हुआ उसकी उम्मीद नहीं थी. हमजा ने गेंद को नॉन-स्ट्राइकर छोर पर फेंका जहां पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने गेंद को पकड़ा. रेनशॉ तब तक 3 रन दौड़कर पूरे कर चुके थे. बाबर ने विकेटकीपर की ओर थ्रो किया लेकिन गेंद स्टंप से चूक गई और बाउंड्री छू गई. इससे अतिरिक्त 4 रन मिले, जिससे कुल रन 7 हो गए.

 

रेनशॉ ने जड़ा शतक

इस मैच में पाकिस्तान ने अपनी पारी 9 विकेट पर 391 रन बनाकर घोषित की. तब कप्तान शान मसूद ने नाबाद दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 298 गेंदों का सामना किया और 14 चौके, 1 छक्का जड़ा. फिर ऑस्ट्रेलिया पीएम इलेवन के लिए मैट रेनशॉ ने 136 रनों की नाबाद पारी खेली. तीसरे दिन स्टंप्स तक पीएम इलेवन ने 4 विकेट पर 367 रन बना लिए थे. रेनशॉ ने अभी तक 337 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा है.

Trending news