इस दिग्गज ने अचानक लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, पूरी दुनिया के फैंस रह गए हैरान
Advertisement
trendingNow12404820

इस दिग्गज ने अचानक लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, पूरी दुनिया के फैंस रह गए हैरान

Cricketer Retirement: क्रिकेट जगत में अचानक हड़कंप मच गया है. वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट को इस क्रिकेटर ने अलविदा कह दिया है, जिससे हर कोई हैरान है. दरअसल, वेस्टइंडीज के अनुभवी तेज गेंदबाज शेनॉन गैब्रिएल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. 

इस दिग्गज ने अचानक लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, पूरी दुनिया के फैंस रह गए हैरान

Cricketer Retirement: क्रिकेट जगत में अचानक हड़कंप मच गया है. वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. इंटरनेशनल क्रिकेट को इस क्रिकेटर ने अलविदा कह दिया है, जिससे हर कोई हैरान है. दरअसल, वेस्टइंडीज के अनुभवी तेज गेंदबाज शेनॉन गैब्रिएल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. शेनॉन गैब्रिएल ने 17 मई 2012 को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. 

इस दिग्गज ने अचानक लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

शेनॉन गैब्रिएल का इंटरनेशनल करियर 12 साल लंबा रहा है. शेनॉन गैब्रिएल ने वेस्टइंडीज के लिए 59 टेस्ट मैचों में 166 विकेट हासिल किए हैं. वेस्टइंडीज के लिए 25 वनडे मैचों में शेनॉन गैब्रिएल ने 33 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा वेस्टइंडीज के लिए 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए शेनॉन गैब्रिएल ने 3 विकेट झटके हैं. शेनॉन गैब्रिएल ने 36 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. 

पूरी दुनिया के फैंस रह गए हैरान

शेनॉन गैब्रिएल ने कुल मिलाकर 202 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं. शेनॉन गैब्रिएल के संन्यास से अचानक हर कोई हैरान रह गया है. वह 2 साल और क्रिकेट खेल सकते थे. शेनॉन गैब्रिएल को साल 2019 में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट पर समलैंगिकता विरोधी टिप्पणी करने के बाद चार वनडे मैचों के लिए बैन कर दिया गया था. इस विवाद ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था. 

संन्यास पर दिया इमोशनल मैसेज 

शेनॉन गैब्रिएल ने बुधवार को कहा, 'पिछले 12 साल के दौरान मैंने खुद को वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए समर्पित कर दिया था. बड़े मंच पर इस प्रिय खेल को खेलने से मुझे बहुत खुशी मिली है, लेकिन जैसा कि कहा जाता है, सभी अच्छी चीजों का अंत होना ही चाहिए. आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं. आगे बढ़ते हुए, मेरी योजना अपने देश त्रिनिदाद और टोबैगो, क्लब और दुनिया भर की फ्रेंचाइजी टीमों का उसी प्यार और जुनून के साथ प्रतिनिधित्व करना जारी रखना है, जैसा मैंने अपने पूरे करियर में दिखाया है.'

Trending news