IND vs WI: सीरीज से पहले विंडीज कप्तान का धमाल, हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास!
Advertisement

IND vs WI: सीरीज से पहले विंडीज कप्तान का धमाल, हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास!

Hattrick: भारत और वेस्टइंडीज की पुरुष क्रिकेट टीम 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज का शुरुआती टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. इससे पहले वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है जिसमें कप्तान ने ही मैदान पर धमाल मचा दिया.

IND vs WI: सीरीज से पहले विंडीज कप्तान का धमाल, हैट्रिक लेकर रच दिया इतिहास!

Healy Mathews Hattrick, WI W vs IRE W: भारत और वेस्टइंडीज की पुरुष क्रिकेट टीमों के बीच 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. टेस्ट के बाद वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज का शुरुआती मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. इससे पहले वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है जिसमें विंडीज कप्तान ने ही धमाल मचा दिया.

कप्तान ने ली हैट्रिक

वेस्टइंडीज और आयरलैंड की महिला टीमों के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच सेंट लुसिया में खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज की कप्तान हीली मैथ्यूज (Healy Matthews) ने हैट्रिक लेकर धमाल मचा दिया. वेस्टइंडीज टीम ने मैच 8 विकेट से अपने नाम किया. आयरिश महिला टीम ने 9 विकेट पर 116 रन बनाए जिसके बाद वेस्टइंडीज ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान मैथ्यूज ने 34 गेंदों पर 48 रनों की बेहतरीन पारी भी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच बनीं.

मैथ्यूज ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

वेस्टइंडीज महिला टीम की कप्तान हीली मैथ्यूज ने इसी के साथ बड़ी उपलब्धि अपने नाम की. वह टी20 में हैट्रिक लेने वाली वेस्टइंडीज की तीसरी महिला खिलाड़ी बन गई हैं. इससे पहले अनीसा मोहम्मद और स्टेफनी टेलर यह कमाल कर चुकी हैं. बता दें कि तीसरे और आखिरी टी20 में आयरलैंड को हराकर विंडीज महिला टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. हीली मैथ्यूज ने 4 ओवर में 14 रन देकर हैट्रिक सहित 4 विकेट लिए. इसके बाद बैटिंग में 34 गेंदों पर 48 रन की बेशकीमती पारी खेली.

प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बनीं मैथ्यूज

मैथ्यूज को प्लेयर ऑफ द मैच ही नहीं, बल्कि प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. उन्होंने इस मैच में आलिया एलेने के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की शानदार पार्टनरशिप भी की. आलिया 51 गेंदों पर 49 रन बनाकर नाबाद लौटीं. हीली ने 3 मैचों की सीरीज में 135 रन बनाए और साथ ही 8 विकेट भी झटके.

Trending news