पहली नजर में हार गए थे दिल, जानिए रवींद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की दिलचस्प लव स्टोरी
Advertisement

पहली नजर में हार गए थे दिल, जानिए रवींद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की दिलचस्प लव स्टोरी

एक वक्त था जब रवींद्र जडेजा को क्रिकेट के अलावा कुछ और नजर नहीं आता था, लेकिन रीवा से मिलने के बाद इनकी जिंदगी बदल गई थी.

रीवा सोलंकी और रविंद्र जडेजा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने साल 2009 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. रविंद्र जडेजा प्रथम श्रेणी में 2 तिहरे शतक लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं. बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा रवींद्र जडेजा को दुनिया के टॉप फील्डर्स में भी शामिल किया जाता है. खैर, आज हम यहां क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के बारे में नहीं बल्कि उनकी प्रेम कहानी के बारे में आपको बताने वाले हैं. ये तो हम सभी जानते हैं कि रवींद्र जडेजा ने साल 2016 में रीवा सोलंकी से शादी की थी.

  1. दिलचस्प है रवींद्र जडेजा और रीवा सोलंकी की लव स्टोरी.
  2. पहली नजर में रीवा को देखकर दिल हार गए थे जडेजा.
  3. रीवा ने राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की.

यह भी पढ़ें- कैसे क्रुणाल पांड्या ने किया था अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज, जानिए दिलचस्प लव स्टोरी

मैदान पर लंबी-लंबी पारी खेलने वाले जड्डू रीवा सोलंकी (Riva Solanki) को पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे. हालांकि रीवा से मिलने से पहले तक जडेजा हमेशा अपनी शादी की बात को परिवार के सामने टाल दिया करते थे. जडेजा कहते थे कि उनके पास क्रिकेट के अलावा किसी और चीज के लिए वक्त नहीं है. लेकिन वो कहते हैं न जनाब प्यार हवा का वो झोंका है, जिसके लिए आप कितनी ही खिड़कियां, दरवाजें बंद कर लो, वो आपको अपने साथ उड़ा ले ही जाता है. रविंद्र जडेजा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Christmas time with home minister in Westminster 

A post shared by Ravindra Jadeja (@ravindra.jadeja) on

साल 2015 में अपनी बहन नैना के बहुत फोर्स करने पर जडेजा लड़की से मिलने को तैयार हो गए थे. बहन की जिद के आगे रविंद्र जडेजा ने हार माल ली और लड़की देखने चले गए. वो लड़की और कोई नहीं रीवा ही थीं. रीवा की पहली नजर ने जडेजा पर ऐसा असर किया कि वो अपना दिल ही हार गए. रीवा को देखते ही उनके मन में सिर्फ यही बात आई कि यहीं है वो जिसे मैं अपना जीवन साथी बनाना चाहूंगा. जिसके बाद अगले साल यानि साल 2016 में रविंद्र जडेजा और रीवा ने शादी कर ली.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy diwali and new year from jadeja’s  #saalmubarak #royalgreetings

A post shared by Ravindra Jadeja (@ravindra.jadeja) on

ये भी देखें-

आपको बता दें रीवा ने राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. रीवा के चाचा हरि सिंह सोलंकी कांग्रेस पार्टी के नेता हैं और खुद रीवा भी बीजेपी की सदस्य हैं. शादी के बाद रीवा का नाम काफी सुर्खियों में आया था. दरअसल, ये बात साल 2018 की है जब रीवा ने अपनी गाड़ी से मोटरसाइकिल पर सवार एक कॉन्‍सटेबल को टक्‍कर मार दी थी, जिसके बाद रीवा और कॉन्सटेबल के बीच तगड़ी बहस हो गयी थी और गुस्से में उसने रीवा के बाल खींचे और तमाचा भी लगा दिया था. हालांकि इस किस्से के बाद रीवा ने उस कॉन्सटेबल पर कानूनी कार्रवाई की थी और उसे गिरफ्तार भी किया गया था.

LIVE TV

Trending news