जब ड्रेसिंग रूम में धोनी ने लगाई थी शमी को फटकार, कहा था- 'मैंने कई खिलाड़‍ियों को आते-जाते देखा है'
Advertisement

जब ड्रेसिंग रूम में धोनी ने लगाई थी शमी को फटकार, कहा था- 'मैंने कई खिलाड़‍ियों को आते-जाते देखा है'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी को पूरी दुनिया कैप्टन कूल के नाम से जानती है. वैसे तो धोनी हमेशा ही मैदान पर शांत रहते हैं और अक्सर उन्हें मैदान पर गुस्सा करते हुए कम ही देखा गया है.

जब ड्रेसिंग रूम में धोनी ने लगाई थी शमी को फटकार, कहा था- 'मैंने कई खिलाड़‍ियों को आते-जाते देखा है'

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पूरी दुनिया कैप्टन कूल के नाम से जानती है. वैसे तो धोनी हमेशा ही मैदान पर शांत रहते हैं और अक्सर उन्हें मैदान पर गुस्सा करते हुए कम ही देखा गया है. खराब से खराब हालात में भी माही कूल ही रहते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है कि टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों को उनके गुस्से का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहम्मद शमी को भी महेंद्र सिंह धोनी की फटकार सुननी पड़ी थी.

  1. खराब से खराब हालात में भी माही कूल ही रहते हैं
  2. 2014 में धोनी ने शमी को खूब फटकार लगाई थी
  3. धोनी के चेहरे और आवाज में गुस्सा साफ झलक रहा था
  4.  

हाल ही में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने बंगाल टीम के खिलाड़ी मनोज तिवारी के साथ सोशल मीडिया पर लाइव सेशन के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक बड़ा ही दिलचस्प किस्‍सा शेयर किया. दरअसल, ये बात है साल 2014 की, जब टीम इंडिया, न्‍यूजीलैंड के दौरे पर थी, उस वक्त धोनी ने शमी को खूब फटकार लगाई थी.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में वापसी की सोच रहे रैना से ये क्या कह गए पठान, लाइव चैट के दौरान कही ये बात

ब्रेंडन मैक्कुलम ने 302 रन जड़ दिए थे. मगर जब मैक्कुलम 14 रन पर खेल रहे थे तो मोहम्मद शमी की गेंद पर विराट कोहली से उनका कैच छूट गया और उसके बाद दूसरा कैच भी छूटा. दो बार कैच छूटने के बाद शमी नाराज हो गए और इसी वजह से उन्होंने बाउंसर मार दी, वो गेंद धोनी के सिर के ऊपर से गुजर गई. फिर क्या था, धोनी ने इस बात को लेकर ड्रेसिंग रूम में मोहम्मद शमी को फटकार लगा दी.

शमी ने बताया कि, 'धोनी भाई उस बॉल की वजह से काफी नाराज हो गए थे. धोनी ने शमी की फटकार लगाते हुए कहा- 'मैंने कई खिलाड़‍ियों को आते- जाते देखा है, मुझसे झूठ बोलने की जरूरत नहीं है. मैं तुम्‍हारा कैप्टन भी हूं और सीनियर भी. मुझे बेवकूफ बनाने की कोशिश मत करो.'

मोहम्मद शमी ने आगे बताया कि- जब वो लंच के लिए ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तो धोनी उनके पास आए और मुझसे बोले कि- 'मैं जानता हूं कि कैच छूट गया था, लेकिन तुम्‍हें आखिरी बॉल ठीक तरीके से फेंकनी चाहिए थी.' 

LIVE TV

बाद में शमी ने धोनी से कहा कि बॉल उनके हाथों से फिसल गई थी. बस इतना सुनते ही धोनी और ज्यादा गुस्सा हो गए और तेज आवाज में शमी से कहने लगे कि- 'देख बेटा,  मेरे सामने बहुत लोग आए और गए. मुझसे झूठ नहीं बोल.' शमी ने बताया कि उस वक्त धोनी के चेहरे और आवाज में गुस्सा साफ झलक रहा था.

Trending news