बाल भी वैसे...चाल भी वैसी, कौन है शोएब अख्तर का हमशक्ल? जिंदगी गुजारने के लिए करता है यह काम
Advertisement
trendingNow12444465

बाल भी वैसे...चाल भी वैसी, कौन है शोएब अख्तर का हमशक्ल? जिंदगी गुजारने के लिए करता है यह काम

Shoaib Akhtar lookalike Video: शोएब अख्तर अपने समय के सबसे खतरनाक बॉलर रहे हैं. ज्यादातर बल्लेबाज उनका सामना नहीं करना चाहते थे. उन्होंने 2011 में संन्यास ले लिया था. उसके बाद से यह कहा गया कि अख्तर की तरह कोई दूसरा नहीं होगा.

बाल भी वैसे...चाल भी वैसी, कौन है शोएब अख्तर का हमशक्ल? जिंदगी गुजारने के लिए करता है यह काम

Shoaib Akhtar lookalike Video: शोएब अख्तर अपने समय के सबसे खतरनाक बॉलर रहे हैं. ज्यादातर बल्लेबाज उनका सामना नहीं करना चाहते थे. उन्होंने 2011 में संन्यास ले लिया था. उसके बाद से यह कहा गया कि अख्तर की तरह कोई दूसरा नहीं होगा. अब 13 साल बाद एक गेंदबाज का वीडियो वायरल हो रहा है. वह अख्तर की तरह तो नहीं है, लेकिन उनका हमशक्ल है. उसकी बॉलिंग का एक्शन भी वैसा ही है और स्पीड भी वैसी है.

इस गेंदबाज का वीडियो वायरल

ओमान डी10 लीग के चल रहे एक मैच में आईएएस इन्विंसिबल्स और यल्ला शबाब जायंट्स के बीच मैच का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें युवा तेज गेंदबाज इमरान मुहम्मद गेंदबाजी करते हुए दिख रहे हैं. लंबे बालों वाले इमरान को वही तेजी से दौड़ते हुए देखा जा सकता है. वह दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की तरह बॉलिंग कर रहा है. इमरान का क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. फैंस उसे देखकर हैरान हैं.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा पीट रहे ये 5 खिलाड़ी, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा देंगे तहलका

कौन है अख्तर का हमशक्ल?

वीडियो के अनुसार, इमरान ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. 14 मैचों में 10.71 के औसत और 8.65 की इकोनॉमी से 21 विकेट लिए हैं. हालांकि, उनकी टीम आईएएस इन्विंसिबल्स 15 में से केवल पांच जीत पाई है. वह पॉइंट्स टेबल में काफी नीचे है और उसके खाते में सिर्फ 11 अंक है. इमरान की जड़ें पाकिस्तान में हैं. वह 18 साल की उम्र में खैबर पख्तूनख्वा से ओमान गए थे. वह ओमान में सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉलर हैं. वह पार्टटाइम क्रिकेटर हैं. जिंदगी गुजारने के लिए उनका मुख्य काम सीसीटीवी कैमरा लगाना ही है.

 

 

ये भी पढ़ें: Analysis: धोनी, गिलक्रिस्ट या ऋषभ पंत...34 टेस्ट मैच के बाद कौन आगे? आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप

अख्तर का इंटरनेशनल करियर

अख्तर को इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंदबाज के रूप में जाना जाता है. उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 100mph की स्पीड को पार किया था. वह ऐसा करने वाले पहले बॉलर बने. अख्तर ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के खिलाफ कई यादगार मैच खेले हैं. इसमें 2003 वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला भी शामिल है. अख्तर पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सातवें सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने टेस्ट में 178 और वनडे में 247 विकेट लिए हैं. उनका करियर चोटों और कई विवादों से प्रभावित था. 2011 वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला था.

Trending news