Team India Annoucement: अभिषेक-ऋतुराज का क्या कसूर? सेंचुरी भी इग्नोर, फ्लॉप प्लेयर पर गंभीर क्यों मेहरबान?
Advertisement
trendingNow12342306

Team India Annoucement: अभिषेक-ऋतुराज का क्या कसूर? सेंचुरी भी इग्नोर, फ्लॉप प्लेयर पर गंभीर क्यों मेहरबान?

Team India Announced for Sri Lanka Tour: बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. गौतम गंभीर की देख-रेख में चुने गए खिलाड़ियों ने सभी को सरप्राइज कर दिया है. टीम का ऐलान होते ही कई सवाल उठने शुरू हो गए हैं, जिसमें से एक सवाल है कि अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ का आखिर क्या कसूर था? 

 

Gautam Gambhir, Ruturaj Gaikwad and Abhishek Sharma

Gautam Gambhir Team India: जब गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच बने तो फैंस उनके कड़े फैसलों को देखने के लिए बेताब थे. अब ये इंतजार खत्म हो चुका है. बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया. जिसके बाद सवालों की बौछार हो चुकी है. गौतम गंभीर की देख-रेख में चुने गए खिलाड़ियों को देख सभी सरप्राइज हैं. एक सवाल ये भी है कि आखिर शतकवीर अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ का क्या कसूर था, कि उन्हें सीधे नजरअंदाज कर दिया गया.

अभिषेक शर्मा का शतक नहीं आया काम

आईपीएल में धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले अभिषेक शर्मा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया में अपना टी20 डेब्यू किया. पहले मैच में वह कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन दूसरे में अभिषेक ने ताबड़तोड़ सेंचुरी ठोक डाली थी. अभिषेक शर्मा ने एक विस्फोटक ओपनर के तौर पर अपनी पहचान बना ली है. लेकिन इस खिलाड़ी को श्रीलंका दौरे पर नजरअंदाज कर दिया गया. टी20 में 45 गेंद में ठोकी सेंचुरी भी नए कोच गंभीर के नजरों पर नहीं चढ़ी.

ऋतुराज गायकवाड़ भी इग्नोर

अभिषेक शर्मा के अलावा स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी श्रीलंका टूर पर मौका नहीं दिया गया है. गायकवाड़ ने 3 पारियों में 149 रन बनाए. उन्होंने 49, 77*, 7, 0 रन की पारियों खेली थी. इन दोनों खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर रियान पराग को मौका दे दिया गया है. पराग दोनों टीमों के स्क्वाड में शामिल हैं जबकि जिम्बाब्वे दौरे पर उन्होंने 3 मैच में महज 24 रन ही बनाए थे.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया

वनडे स्क्वाड- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा.

टी20 स्क्वाड- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह , खलील अहमद, मो. सिराज.

 

 

Trending news