भारत अगर एक कमी दूर कर ले तो जीत सकता है अगला T20 वर्ल्ड कप: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट अब अलग स्तर पर पहुंच गई है. भारत के पास बेहतरीन खिलाड़ियों की भरमार है. 

भारत अगर एक कमी दूर कर ले तो जीत सकता है अगला T20 वर्ल्ड कप: शोएब अख्तर
पाकिस्तान के शोएब अख्तर अपने जमाने में दुनियाभर के बल्लेबाजों के लिए खौफ की तरह थे. (फोटो: IANS)

लाहौर: भारतीय टीम ने पहला टी20 मैच हारने के बाद बांग्लादेश को जिस अंदाज में हराया, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) उसके मुरीद हो गए हैं. पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट (Team India) अब अलग स्तर पर पहुंच गई है. उनके पास बेहतरीन खिलाड़ियों की भरमार है. वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2020) जीत सकती है. हालांकि, अख्तर ने भारतीय टीम की एक कमी की ओर भी इशारा किया. उन्होंने कहा कि अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराना है तो उसे यह कमी दूर करनी होगी. 

भारत ने रविवार को तीसरे टी20 मैच में बांग्लादेश India vs Bangladesh) को 30 रन से हराया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली. बांग्लादेश ने सीरीज का पहला मैच जीता था. उसने अगले दो मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया. तीसरे टी20 मैच में तो वह जीत के बेहद करीब भी पहुंचा, लेकिन आखिरी मौके पर चूक गया. 

यह भी पढ़ें: INDvsBAN: विराट कोहली वापसी को तैयार; गांगुली, गेल और ग्रेग के रिकॉर्ड निशाने पर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस सीरीज के बारे में कहा, ‘भारत ने साबित किया कि वह मैच का बॉस है. हालांकि, वह पहला मैच हार गया था, लेकिन उसने शानदार वापसी की. भारत की जीत में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा. उन्होंने दिखाया कि वे जब चाहें तब रन बना सकते हैं.’

44 वर्षीय शोएब अख्तर ने कहा कि भारत को अपना मिडिल ऑर्डर मजबूत करने की जरूरत है. अगर वह ऐसा कर पाता है तो अगले T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया या अन्य ताकतवर टीमों को हरा सकता है. अगला टी20 वर्ल्ड कप 2020 में 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होना है.