WPL 2023: आईपीएल से पहले दिल्ली की टीम रचेगी इतिहास! हरमन कर लेंगी धोनी बराबरी? देखिए दिलचस्प आंकड़े
Advertisement

WPL 2023: आईपीएल से पहले दिल्ली की टीम रचेगी इतिहास! हरमन कर लेंगी धोनी बराबरी? देखिए दिलचस्प आंकड़े

WPL 2023: आईपीएल शुरू होने से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम इतिहास रच सकती है. इस साल आईपीएल की शुरुआत 31 मार्च से होनी है लेकिन इससे कुछ दिन पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम इतिहास रचने के बेहद करीब है. 

WPL 2023: आईपीएल से पहले दिल्ली की टीम रचेगी इतिहास! हरमन कर लेंगी धोनी बराबरी? देखिए दिलचस्प आंकड़े

WPL 2023 Final: विमेंस प्रीमियर लीग अपने पहले सीजन के आखिरी यानी फाइनल मैच तक पहुंच चुका है. इस मैच में हरमनप्रीत की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और मेग लैनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होने वाला है. मैच शाम 7:30 बजे से मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास इतिहास रचने का मौका है. तो वहीं, हरमनप्रीत कौर के पास चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी करने का शानदार मौका है. 

दिल्ली कैपिटल रचेगी इतिहास!

मेग लैनिंग की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया. दिल्ली की टीम अंकतालिका में टॉप पर रही. दिल्ली ने खेले गए 8 मैचों में से 6 मुकाबलों में जीत हासिल की. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अभी तक कोई भी आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है. ऐसे में अगर आज होने वाले फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स जीत जाती है, तो वह इतिहास रच देगी. दोनों टी20 लीग में दिल्ली कैपिटल्स की पहली ट्रॉफी होगी. 

हरमन करेंगी धोनी की बराबरी!

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने भी जबरदस्त प्रदर्शन दिखाते हुए 8 में से 6 मैच अपने नाम किए. मुंबई अंकतालिका में दूसरे नंबर पर रही. इस पूरे सीजन में मुंबई की कप्तान हरमन ने कई बेहतरीन पारियां खेलीं जिसके दम पर मुंबई फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. इस मैच में हरमनप्रीत कौर के पास धोनी की बराबरी करने का बेहद शानदार मौका है. धोनी आईपीएल में ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान थे. अगर हरमन की टीम आज का मैच जीत लेती है तो हरमन भी डब्ल्यूपीएल में ट्रॉफी जीतने वाली पहली भारतीय कप्तान बन जाएंगी. इसी के साथ वह धोनी की बराबरी कर लेंगी. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

नेट सीवर ब्रंट - मेग लैनिंग के बीच कड़ी टक्कर 

मुंबई इंडियंस की धाकड़ बल्लेबाज नेट सीवर ब्रंट और दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग के बीच आज के मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. विमेंस प्रीमियर लीग में सबसे जायदा रन बनाने के मामले में मेग लैनिंग टॉप पर हैं. उनके नाम 310 रन हैं जबकि नेट सीवर ब्रंट इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. इनके नाम 272 रन हैं. ऐसे में दोनों में से कोई भी खिलाड़ी आज ऑरेंज कैप  जीत सकता है. दोनों बल्लेबाजों ने ही पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news