IPL में प्लेऑफ के दौरान हो सकते हैं ‘Womens IPL’ के प्रदर्शनी मैच
trendingNow1501974

IPL में प्लेऑफ के दौरान हो सकते हैं ‘Womens IPL’ के प्रदर्शनी मैच

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मैचों का आयोजन शाम सात बजे से करवाया जा सकता है ताकि ज्यादा लोगों का ध्यान खींचा जा सकें. 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: भारतीय महिला क्रिकेटर लगातार यह मांग करती रही हैं कि आईपीएल (Indian Premier League) की तरह महिलाओं के लिए भी टी20 लीग होनी चाहिए. कम से कम इस साल तो उनकी मांग पूरी नहीं हो रही है. हालांकि, पिछले साल की तरह इस बार भी आईपीएल (IPL 2019) के दौरान महिला टी20 प्रदर्शनी मैचों का आयोजन जरूर होगा. ये मैच प्लेऑफ के दौरान कराए जा सकते हैं. आईपीएल कार्यक्रम के अनुसार केवल यही समय खाली है. 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पूर्व में कहा था कि मैचों का आयोजन शाम सात बजे से करवाया जा सकता है ताकि अधिक से अधिक लोगों का ध्यान खींच सकें. इस अधिकारी ने कहा, ‘पिछले साल की तरह हमारे पास केवल प्लेऑफ के दौरान ही समय है, लेकिन काफी कुछ चुनाव की तारीखों पर निर्भर करता है.’ 

यह भी पढ़ें: INDWvsENGW: भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, लगातार चौथी वनडे सीरीज जीती

पिछले साल सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच मैच दोपहर बाद दो बजे शुरू हुआ था. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये इस मैच में कम दर्शक पहुंचे थे. इस मैच में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, मेग लैनिंग, एलिस पैरी और सूजी बेट्स जैसी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और यह रोमांचक भी रहा था. लेकिन पुरुष आईपीएल प्लेऑफ से पहले खेले जाने के बावजूद लोगों ने इसमें कम दिलचस्पी दिखाई थी. 

बोर्ड के अधिकारी ने कहा, ‘हम चुनाव आयोग से आम चुनावों के पूरे कार्यक्रम की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. इसके बाद हम महिलाओं के मैचों के कार्यक्रम को भी अंतिम रूप दे देंगे.’ उन्होंने कहा, ‘इन मैचों का आयोजन दिन में करने के बजाय जब आईपीएल मैच न हों तब शाम को सात बजे से सही रहेगा. दिन में बहुत अधिक दर्शक मैच नहीं देख पाते हैं.’

यह भी पढ़ें: टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का नया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने

इस साल आईपीएल का 12वां संस्करण खेला जाना है. यह टूर्नामेंट 23 मार्च से खेला जाएगा. आयोजकों ने अभी लीग के शुरुआती 17 मैचों का ही कार्यक्रम जारी किया है. आईपीएल का फाइनल मई के पहले सप्ताह में खेला जा सकता है. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news