Women Tri Series: हरमनप्रीत का तूफान, पहले मैच में ही बड़ी टीम ने टेके घुटने
Advertisement

Women Tri Series: हरमनप्रीत का तूफान, पहले मैच में ही बड़ी टीम ने टेके घुटने

Tri-series: ऑस्ट्रेलिया में चल रही ट्राई सीरीज में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 5 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की.

हरमनप्रीत ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई. (फाइल फोटो)

कैनबरा: वुमन टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को ट्राई सीरीज के पहले मैच में शानदार जीत दिलाई. टी20 वुमन वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम और इंग्लैंड के साथ तीन देशों की टी20 सीरीज खेल रही है. 

सीरीज में पहला मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच होना था. शुक्रवार को हुए इस मैच में हरमनप्रीत ने नाबाद 42 रन की पारी खेली और टीम को जीत दिला कर ही पवेलियन लौटीं. टीम इंडिया को जीत के लिए 148 रन का टारगेट मिला था जिसे हरमनप्रीत की पारी की वजह से टीम ने तीन गेंद शेष रहते 150 रन बनाकर हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: मांजरेकर ने बुमराह को दे डाली ऐसी सलाह, फैंस ने कर दिया ट्रोल

हरमनप्रीत के अलावा 16 साल की ओपनर शेफाली वर्मा ने 30 रन और जेमिमाह रोड्रिग्स ने 26 रन की पारी खेली. टीम इंडिया के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. लेकिन हरमनप्रीत ने एक छोर संभालते हुए अपनी टीम को मैच में पूरी तरह से बनाए रखा. 

आखिरी दो ओवर में भारतीय टीम को 17 रन की दरकार थी जब इंग्लैंड ने इस नाजुक मौके पर कैच छोड़ दिया और कुछ वाइड भी दीं, जिसका भारतीय टीम को फायदा मिला जिसके बाद हरमनप्रीत ने छक्के से टीम इंडिया को जीत दिला दी. 

इससे पहले इंग्लैंड ने हीदर नाइट की 44 गेंदों पर 67 रन की और टैमी बेउमाउंट की 27 गेंदों पर 37 रन की शानदार पारी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन  का स्कोर खड़ा किया. 

भारतीय टीम के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ (2/19), शिखा पांडे (2/33) और (2/30) दीप्ति शर्मा ने बढ़िया गेंदबाजी की. अब अगला मैच शनिवार को ऑस्ट्रेलिया वुमन और इंग्लैंड वुमन के बीच होना है, जबकि वुमन टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया वुमन से रविवार को मुकाबला करेगी. 

Trending news