World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 में इस तारीख को होगा IND vs PAK मैच!
Advertisement
trendingNow11688969

World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 में इस तारीख को होगा IND vs PAK मैच!

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है. ये मैच किस तारीख को खेला जाएगा इसको लेकर भी एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

World Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप 2023 में इस तारीख को होगा IND vs PAK मैच!

IND vs PAK ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाना है. भारत में इस साल होने वाला 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है. ये मैच किस तारीख को खेला जाएगा इसको लेकर भी एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

इस तारीख को होगा IND vs PAK का मैच!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) IPL 2023 सीजन के तुरंत बाद 2023 वर्ल्ड कप के मैचों के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है. अब एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दें कि 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद ये पहला मौका होगा जब पाकिस्तान की टीम भारत की धरती पर आएगी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख दर्शक बैठकर मैच देख सकते हैं.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आएगी PAK टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी इस साल वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम को भारत भेजने से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह से इस बात की लिखित गारंटी चाहते है कि उनके देश में 2025 में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी होगी. अगर बीसीसीआई ये शर्त मान लेता है तो पाकिस्तान टीम भारत का दौरा कर सकती है. इस साल पांच अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने पाकिस्तान के मैचों के लिए अहमदाबाद (भारत के खिलाफ मैच), चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता को स्थल के रूप में चुना है.

इन स्टेडियम में खेले जाएंगे वर्ल्ड कप 2023 के मैच

रिपोर्ट के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप में तीन नॉकआउट मैचों समेत कुल 48 मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने इस बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए कम से कम एक दर्जन वेन्यू चुने हैं. जिसमें बेंगलुरु, चेन्नई, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, धर्मशाला, इंदौर, मुंबई और राजकोट शामिल है.

Trending news