World Cup: किस्मत से हार गए टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, वर्ल्ड कप टीम से दूध में से मक्खी की तरह हुए बाहर
Advertisement

World Cup: किस्मत से हार गए टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, वर्ल्ड कप टीम से दूध में से मक्खी की तरह हुए बाहर

World Cup 2023 Team: सेलेक्टर्स ने इस बार कई नए चेहरों को टीम इंडिया में सेलेक्ट किया है. कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली है, तो कइयों का दिल भी टूटा है. भारत के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको सेलेक्टर्स ने भाव तक नहीं दिया. आइए नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर: 

World Cup: किस्मत से हार गए टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, वर्ल्ड कप टीम से दूध में से मक्खी की तरह हुए बाहर

Team India: वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रहा है. ICC के इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. बता दें कि 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. सेलेक्टर्स ने इस बार कई नए चेहरों को टीम इंडिया में सेलेक्ट किया है. कई खिलाड़ियों की किस्मत खुली है, तो कइयों का दिल भी टूटा है. भारत के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको सेलेक्टर्स ने भाव तक नहीं दिया. आइए नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर: 

1. पृथ्वी शॉ

वनडे क्रिकेट में तबाही मचा देनी वाली बैटिंग करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वर्ल्ड कप 2023 के लिए सेलेक्टर्स ने भाव तक नहीं दिया. वर्ल्ड कप 2023 की टीम में सेलेक्टर्स पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर मौका दे सकते थे. पृथ्वी शॉ का बल्ला इन दिनों खूब आग उगल रहा था. भारतीय क्रिकेट टीम में पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा था. पृथ्वी शॉ ने हाल ही में इंग्लैंड के 2023 वनडे कप में नॉर्थहेम्पटनशायर के लिए समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रनों की पारी खेली थी. पृथ्वी शॉ ने नॉर्थहेम्पटनशायर के लिए डरहम के खिलाफ भी 76 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाए थे. 23 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने 2023 वनडे कप में 4 पारियों में 429 रन बनाए थे. एक तरह से पृथ्वी शॉ ने बेखौफ बल्लेबाजी से अपना दावा काफी मजबूत कर लिया था, लेकिन उनका दिल सेलेक्टर्स ने तोड़ दिया.

2. मोहित शर्मा

मोहित शर्मा मौजूदा समय में भारत के खतरनाक डेथ बॉलर्स में शुमार हैं, जो आखिरी ओवरों में बेहद कंजूस बॉलर साबित होते हैं. इस साल IPL 2023 में मोहित शर्मा ने अपना जलवा दिखाते हुए 27 विकेट्स अपने नाम किए थे. वह IPL 2023 में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें वर्ल्ड कप 2023 की टीम में नहीं चुना. भारत के पास बहुत कम ऐसे गेंदबाज हैं, जो आखिरी ओवरों में रन रोकने का दम रखते हों. मोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 में जसप्रीत बुमराह के साथ बहुत खतरनाक जोड़ी बनाते. मोहित शर्मा डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में जाने जाते हैं. मोहित शर्मा के पास खेल की किसी भी परिस्थिति में विकेट निकालने का हुनर है. इसके बावजूद इन्हें टीम में जगह दी नहीं गई. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2015 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया का हिस्सा रहे. मोहित ने साल 2015 के बाद से भारत के लिए कोई भी मैच नहीं खेला है.

3. वॉशिंगटन सुंदर 

सेलेक्टर्स ने 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने में सबसे बड़ी गलती ये कर दी कि उन्होंने भारतीय टीम के स्क्वाड में एक भी ऑफ स्पिनर नहीं चुना. सेलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को चुना है. रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जिस तरह के स्पिनर्स हैं, उनका बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ महंगे साबित होने का खतरा है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के पास बाएं हाथ के बल्लेबाजों खतरनाक फौज है जो रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की धज्जियां उड़ा सकते हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में वर्ल्ड कप के लिए मौका दे सकते थे. वॉशिंगटन सुंदर ऑफ स्पिन गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. 

Trending news