शोक में डूबा सारा खेल जगत, अचानक इस दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा
Advertisement

शोक में डूबा सारा खेल जगत, अचानक इस दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा

खेल जगत एक बेहद बुरी खबर के साथ ही शोक में डूब गया है. दरअसल अचानक एक दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: खेल जगत एक बेहद बुरी खबर के साथ ही शोक में डूब गया है. दरअसल अचानक एक दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम बनाने वाली ये क्रिकेटर इस खेल को खेलने वाली सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थीं. लेकिन अब अचानक इस बुरी खबर के साथ ही क्रिकेट जगत हैरान हो गया है. 

  1. इस दिग्गज ने कहा दुनिया को अलविदा
  2. 110 साल की उम्र में हुई मौत
  3. शोक में डूबा खेल जगत

इस दिग्गज ने कहा दुनिया को अलविदा 

दुनिया की सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर इलीन ऐश का 110 साल की उम्र में निधन हो गया. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को यह जानकारी दी. ऐश ने द्वितीय विश्व युद्ध से पहले और बाद में इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट मैच खेले थे. उन्होंने 23 के औसत से 10 विकेट चटकाए थे. ऐश ने 1937 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था और निधन के समय वह दुनिया की सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर थीं.

एशेज सीरीज की थीं हिस्सा

वह 1949 में एशेज दौरे पर ऑस्ट्रेलिया गई टीम का हिस्सा थीं. इसके अलावा उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ‘सिविल सर्विस वुमैन’, ‘मिडिलसेक्स वुमैन’ और ‘साउथ वुमैन’ का प्रतिनिधित्व किया था. ईसीबी ने एक बयान में कहा, ‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड इलीन ऐश के 110 साल की उम्र में निधन से काफी दुखी है.’

क्रिकेट में था बड़ा नाम 

लंदन में जन्मीं खिलाड़ी ने 2017 महिला विश्व कप फाइनल से पहले घंटी भी बजायी थी जिसमें इंग्लैंड की टीम ने रोमांचक मुकाबले में भारत को हराया था. अपने क्रिकेट करियर के अलावा ऐश ने दूसरे विश्व युद्ध के दौरान गुप्त खुफिया सेवा ‘एमआई6’ के लिए भी काम किया था. इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर क्लेयर कोनोर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया जो ईसीबी की महिला क्रिकेट की प्रबंध निदेशक और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब की अध्यक्ष भी हैं.

Trending news