Team India: टीम इंडिया से हमेशा के लिए इस खिलाड़ी का कटा पत्ता, खुद कहा था- अब मेरा सलेक्शन नहीं होगा
topStories1hindi1409333

Team India: टीम इंडिया से हमेशा के लिए इस खिलाड़ी का कटा पत्ता, खुद कहा था- अब मेरा सलेक्शन नहीं होगा

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी आज (24 अक्टूबर) को 38 साल का हो गया है. इस खिलाड़ी ने एक बार सभी को हैरान करते हुए कहा था की अब उनका सेलेक्शन टीम इंडिया में कभी भी नहीं होगा.

Team India: टीम इंडिया से हमेशा के लिए इस खिलाड़ी का कटा पत्ता, खुद कहा था- अब मेरा सलेक्शन नहीं होगा

Indian Cricket Team: टीम इंडिया में इस समय युवा खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिल रहा है. पिछले कुछ समय में कई युवा खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है जिसके चलते कुछ सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी भी हुई है. टीम इंडिया के एक 38वां जन्मदिन बना रहा है. इस खिलाड़ी को पिछले कई समय से टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. इस खिलाड़ी ने एक बार खुद कहा था कि उनका सलेक्शन अब टीम इंडिया के लिए कभी नहीं होगा.

38 साल का हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) आज 38 साल के हो गए हैं. ऋद्धिमान साहा को लगातार टीम के स्क्वाड से बाहर रखा जा रहा है, उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद भी छोड़ दी हैं. साहा ने इस साल जुन में एक बड़ा बयान दिया था और कहा था कि उन्हें फिर से भारत के लिए अब नहीं चुना जाएगा.  

श्रीकर भगत ने ली टीम में जगह 

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, उनकी जगह श्रीकर भगत को रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर जगह दी जाने लगी है. ऋद्धिमान साहा ने अपने एक बयान में कहा था, 'ऐसा मत सोचो कि मुझे अब टीम इंडिया के लिए चुना जाएगा. कोच और मुख्य चयनकर्ताओं ने मुझे पहले ही सूचित कर दिया था की अब टीम में मेरी जगह नहीं है. अगर सेलेक्टर्स मुझे चुनना चाहते तो मैं अपने आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर इंग्लैंड दौरे का हिस्सा बन सकता था. लेकिन मुझे सिर्फ क्रिकेट खेलने की चिंता है. जब तक मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैं क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा.'

IPL 2022 में किया था अच्छा प्रदर्शन

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले. साथ ही उन्होंने आईपीएल 2022 सीजन में गुजरात टाइटंस में डेब्यू किया, जिन्होंने 2022 सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की. उन्होंने हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली टीम के लिए शुभमन गिल के साथ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने 11 मैचों में तीन अर्धशतक सहित 317 रन बनाए थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news