इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कहीं का नहीं छोड़ा! WTC टेबल में बनाया फिसड्डी, क्या भारत को भी हुआ नुकसान?
Advertisement
trendingNow12468979

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कहीं का नहीं छोड़ा! WTC टेबल में बनाया फिसड्डी, क्या भारत को भी हुआ नुकसान?

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच न सिर्फ बुरी तरह रौंदा, बल्कि उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भी फिसड्डी बना दिया है. क्या इंग्लैंड की इस जीत से भारत की रैंकिंग में भी फर्क आया है? आइए जान लेते हैं...

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को कहीं का नहीं छोड़ा! WTC टेबल में बनाया फिसड्डी, क्या भारत को भी हुआ नुकसान?

WTC Points Table: इंग्लैंड से घरेलू मैदान पर मिली शर्मनाक हार ने पाकिस्तान क्रिकेट की लुटिया डुबो दी है. पाकिस्तान की टीम इस हार को ठीक से भुला भी नहीं पाई होगी कि उसके लिए एक और बुरी खबर आ गई. पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में तगड़ा नुकसान हुआ है. टीम आखिरी स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, इंग्लैंड को प्रचंड जीत से फायदा हुआ है. फैंस के मन में सवाल है क्या इस हार-जीत से भारत की स्टैंडिंग में भी फर्क पड़ा है? आइए जान लेते हैं.

पाकिस्तान का हुआ बेड़ागर्क

इंग्लैंड से मिली हार ने पाकिस्तान की WTC फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को लगभग खत्म कर दिया है. पाकिस्तान के पास क्वालीफाई करने का शानदार मौका था, क्योंकि उसे आखिरी 7 टेस्ट में से पांच टेस्ट अपने घर में खेलने थे, लेकिन उनसे लगातार हार से अपना बेड़ागर्क करा लिया. पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में 9वें (आखिरी) स्थान पर पहुंच गई है. अब पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना नामुमकिन ही है.

इंग्लैंड को हुआ फायदा

जीत के बाद इंग्लैंड को पॉइंट्स टेबल में फायदा हुआ है. टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है. हालांकि, इसके बाद भी इंग्लैंड के WTC फाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म होती दिख रही है. बचे हुए सभी मैचों में इंग्लैंड को अगर जीत मिलती है तो  भी उसका टॉप-2 में जगह बनाना मुश्किल है.

क्या भारत को हुआ नुकसान?

इस मुकाबले से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ा है. भारतीय टीम 8 जीत और 2 हार के साथ डब्ल्यूटीसी अंकतालिका में टॉप पर है. भारत के 74.24 PCT हैं. अगर भारत न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा देता है, तो उसे डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाना लगभग पक्का हो जाएगा. 

fallback

बाकी टीमों का हाल

भारत के बाद WTC टेबल में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर हैं. श्रीलंका की टीम तीसरे स्थान पर खुद को बनाए रखने में कामयाब है. वहीं, इंग्लैंड के चौथे स्थान के बाद साउथ अफ्रीका ने 5वां पायदान कब्जाया हुआ है. न्यूजीलैंड छठे और बांग्लादेश सातवें नंबर पर है. आठवें स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है.

Trending news