WTC Points Table: भारत और ऑस्ट्रेलिया की बढ़ गईं मुश्किलें, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड का किया क्लीन स्वीप
Advertisement
trendingNow12451672

WTC Points Table: भारत और ऑस्ट्रेलिया की बढ़ गईं मुश्किलें, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड का किया क्लीन स्वीप

WTC Points Table: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट जीत लिया है. गाले में खेले गए मैच में उसने एक पारी और 154 रनों से जीत हासिल की. श्रीलंका ने इस जीत के साथ ही सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर दिया है.

WTC Points Table: भारत और ऑस्ट्रेलिया की बढ़ गईं मुश्किलें, श्रीलंका ने न्यूजीलैंड का किया क्लीन स्वीप

WTC Points Table: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट जीत लिया है. गाले में खेले गए मैच में उसने एक पारी और 154 रनों से जीत हासिल की. श्रीलंका ने इस जीत के साथ ही सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर दिया है. उसने पहला टेस्ट मैच गाले में ही 63 रन से जीता था. पहली पारी में नाबाद 182 रन बनाने वाले कामिंदु मेंडिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वहीं, 2 मैचों में 18 विकेट लेने वाले प्रभात जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के करीब श्रीलंका

इस जीत के साथ श्रीलंका की स्थिति वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में मजबूत हुई है. श्रीलंका की टीम तीसरे स्थान पर है और उसकी स्थिति इस पॉजिशन पर काफी मजबूत हुई है. श्रीलंका का पॉइंट प्रतिशत (PCT) 50 से बढ़कर 55.55 हो गया है. उसने इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया और भारत की मुश्किलें बढ़ा दी है. ऑस्ट्रेलिया फिलहाल दूसरे और भारत पहले स्थान पर है. श्रीलंका अब दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया से काफी करीब पहुंच गया है. कंगारू टीम का PCT 62.5 है.

 

 

ये भी पढ़ें: फैब-4 बॉलर...बल्लेबाजों के दिल में दहशत भरने वाले खूंखार तेज गेंदबाज, अपने दम पर पलटते हैं मैच

न्यूजीलैंड की हालत खराब

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड चौथे स्थान से गिरकर सातवें स्थान पर आ गया है. उसका PCT 42.85 से घटकर 37.5 हो गया है. यह इस WTC चक्र में आठ मैचों में कीवी टीम की पांचवीं हार है. WTC फाइनल में पहुंचने की उसकी संभावना बहुत तेजी से कम हो रही है. न्यूजीलैंड के पास अब भारत और इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 मैच बाकी है. इसमें उसकी स्थिति उतनी मजबूत नहीं मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें: BCCI का बड़ा एक्शन, IPL में की ऐसी हरकत तो तुरंत लगेगा 2 साल का बैन, ये रहा पूरा मामला

श्रीलंका के 4 टेस्ट बाकी

श्रीलंका की बात करें तो अब इस चक्र में चार टेस्ट मैच बाकी हैं. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे 2-2 टेस्ट मैच खेलने हैं.  WTC फाइनल में जगह बनाने के लिए उसके पास मौका है. उसे WTC अंक तालिका के शीर्ष दो में जगह बनाने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक टेस्ट मैच कम से कम जीतना होगा. कानपुर में चल रही भारत और बांग्लादेश मैच के बाद अंक तालिका की स्थिति और ज्यादा साफ हो जाएगी.

Trending news