बलात्कार के आरोपी क्रिकेटर पर बरसे PCB चीफ, बोले- पाकिस्तान के नाम को डुबो दिया
Advertisement

बलात्कार के आरोपी क्रिकेटर पर बरसे PCB चीफ, बोले- पाकिस्तान के नाम को डुबो दिया

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज यासिर शाह पर आरोप लगाए थे. इस खबर के फैलते ही क्रिकेट जगत में सनसनी मच गई है. अब पाकिस्तान क्रिकेट के अध्यक्ष रमीज राजा ने यासिर शाह को लताड़ लगाई है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने बुधवार को कहा कि टेस्ट लेग स्पिनर यासिर शाह से जुड़े प्रकरण के कारण पाकिस्तान क्रिकेट का नाम बदनाम हुआ है. यासिर शाह के ऊपर एक लड़की ने रेप के आरोप लगाए थे. अब रमीज ने उनको लताड़ लगाई है.  

  1. यासिर पर लगा था रेप का आरोप 
  2. रमीज ने यासिर को लताड़ा 
  3. यासिर ने पाकिस्तान के लिए खेले 46 टेस्ट 

रमीज राजा ने इस क्रिकेटर को लगाई लताड़ 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज यासिर शाह के लिए कहा कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को बदनाम किया है. रमीज ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘इसमें कोई सोचने वाली बात नहीं है कि यासिर इंटरनेशनल क्रिकेटर है और हम इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित और शिक्षित करते हैं कि उनकी भूमिका खेल के दूत की है और उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें किसके साथ और कब कैसा व्यवहार करना चाहिए.'

यासिर ने नाम दर्ज हुई एफआईआर 

दो दिन पहले इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में एक युगल ने एफआईआर (FIR) दर्ज कराई जिसमें यासिर शाह का भी नाम है. युगल ने आरोप लगाया है कि इस क्रिकेटर ने अपने मित्र की मदद की जबकि उसे पता था कि उसने उनकी 14 साल की भतीजी से बलात्कार किया है और उसका वीडियो बनाया है.एफआईआर में कहा गया है कि जब पति-पत्नी मदद के लिए यासिर के पास गए तो उसने हंसकर उन्हें भगा दिया, पूरी घटना का मजाक बनाया, उन्हें और उनकी भतीजी को जान से मारने की धमकी दी. साथ ही कहा कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके उन्हें अदालत में घसीटेगा. यासिर और उसका दोस्त फरहान गायब हैं और इस मामले में पुलिस अब भी उनकी तलाश कर रही है. 

यासिर शाह का क्रिकेट करियर 

35 साल के यासिर शाह के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान की ओर से 46 टेस्ट खेले हैं. 235 विकेट झटके हैं. यासिर शाह ने 16 बार 5 और 3 बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया है. 41 रन देकर 8 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. यासिर शाह ने साल 2011 में अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. यासिर शाह ने 46 टेस्ट में 235 शिकार किए हैं, जबकि 25 वनडे मैचों में वह 24 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. यासिर शाह ने करियर में 2 टी20 मैच भी खेले, जिसमें वह विकेट चटकाने में नाकाम रहे हैं.

पाकिस्तान के लिए नहीं हुआ अच्छा 

पीसीबी (PCB) अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि इस मामले का सच क्या है लेकिन यह तथ्य है कि इस तरह की सुर्खियां पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है और विशेषकर उस समय जब पाकिस्तान क्रिकेट में अब अच्छे समय की वापसी हो रही है.' रमीज ने कहा कि यासिर सहित सभी अनुबंधित खिलाड़ियों को नियमित तौर पर खेल के दूत के रूप में उनकी जिम्मेदारियां याद दिलाई जाती हैं और साथ ही उन्हें बताया जाता है कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें कैसा बर्ताव करना है.

Trending news