CWG 2018 : मनिका-साथियान ने टेबल टेनिस में पहली बार दिलाया भारत को ब्रॉन्ज
Advertisement

CWG 2018 : मनिका-साथियान ने टेबल टेनिस में पहली बार दिलाया भारत को ब्रॉन्ज

मनिका-साथियान की जोड़ी ने मिश्रित युगल स्पर्धा के कांस्य पदक के लिए खेले गए इस मैच में अपनी हमवतन अचंता शरथ और मौमा दास की जोड़ी को मात दी.

CWG 2018 : मनिका-साथियान ने टेबल टेनिस में पहली बार दिलाया भारत को ब्रॉन्ज

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया) : भारत की मिश्रित युगल जोड़ी मनिका बत्रा और साथियान गणाशेखरन ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के अंतिम दिन रविवार को टेबल टेनिस की मिक्स्ड डबल्स का कांस्य पदक अपने नाम किया है. यह राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की मिश्रित युगल जोड़ी की ओर से जीता गया पहला पदक है. मनिका-साथियान की जोड़ी ने मिश्रित युगल स्पर्धा के कांस्य पदक के लिए खेले गए इस मैच में अपनी हमवतन अचंता शरथ और मौमा दास की जोड़ी को मात दी.

  1. मनिका और साथियान की जोड़ी ने मुकाबला 3-0 से जीता
  2. मनिका ने सिंगल्स का गोल्ड भी अपने नाम किया था
  3. भारत ने टेबल टेनिस में टीम इवेंट में भी गोल्ड जीता

मनिका और साथियान की जोड़ी ने शरथ-मौमा को एकतरफा मुकाबले में 3-0 (11-6, 11-2,11-4) से हराकर इन खेलों का पहला कांस्य पदक हासिल किया. इस मैच में मनिका-साथियान ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाए रखा था.

fallback
मनिका ने इस कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए 3 मेडल जीते. फोटो : पीटीआई

पहले गेम में उन्होंने 2-0 से बढ़त हासिल की. यहां शरथ और मौमा ने भी अंक लिए और स्कोर 4-6 कर लिया. मनिका-साथियान ने इसके बाद शरथ और मौमा की ओर से की गई गलतियों का फायदा उठाया और 11-6 से पहला गेम जीत लिया.

CWG 2018 : टेबल टेनिस में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनी मनिका

दूसरे गेम में भी शरथ और मौमा की गलतियां जारी रहीं. वे इस गेम में केवल दो ही अंक हासिल कर सके और 2-11 से हार गए. मनिका और साथियान का पलड़ा तीसरे गेम में भी भारी रहा. दोनों ने अच्छी शुरुआत करते हुए 8-3 से अच्छी बढ़त हासिल की. शरथ और मौमा की जोड़ी ने यहां एक अंक हासिल किया और स्कोर 4-10 किया. मनिका-साथियान ने यहां एक अंक हासिल करते हुए तीसरा गेम 11-4 से अपने नाम करने के साथ ही कांस्य पदक पर कब्जा जमा लिया.

Trending news