CWG 2018 : भारत के पदक विजेताओं का स्वागत, बधाइयां और जश्न
Advertisement
trendingNow1391286

CWG 2018 : भारत के पदक विजेताओं का स्वागत, बधाइयां और जश्न

 कॉमनवेल्थ खेलों से भारतीय खिलाड़ियों के लौटने का सिलसिला शुरू हो गया. भारत ने इन खेलों में अपने पिछली बार के प्रदर्शन में सुधार करते हुए 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 कांस्य पदक के साथ कुल 66 पदक हासिल किए. 

कॉमनवेल्थ खेलों के खत्म होने के बाद अब देश में खिलाड़ियों को बधाइयां देने का माहौल है. (फोटो : PTI)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ खेलों से भारतीय खिलाड़ियों के लौटने का सिलसिला शुरू हो गया. भारत ने इन खेलों में अपने पिछली बार के प्रदर्शन में सुधार करते हुए 26 गोल्ड, 20 सिल्वर और 20 कांस्य पदक के साथ कुल 66 पदक हासिल किए. जबकि पिछली बार ग्लासगो में 15 गोल्ड के साथ कुल 64 पदक भारत ने जीते थे. वहीं इस बार के पदकों को शामिल किया जाए तो अब तक भारत ने 500 से ज्यादा पदक अपने नाम किए हैं.

  1. ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में कॉमनवेल्थ खेल हुए समाप्त 
  2. भारत ने जीते 26 गोल्ड, 20 रजत और  20 कांस्य पदक
  3. पदक विजेताओं का भारत लौटने का सिलसिला शुरू

भारत के अब तक के कुल पदकों की संख्या 503 हो गई है. खेलों के अंतिम दिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए कुल 7 मेडल हासिल किए. इसमें बेडमिंटन में देश को दिन का एकमात्र मेडल साइना ने जीता.

अब विजेताओं का स्वागत उनके पदक जीतने का जश्न, उनकी परिवार की प्रतिक्रियाएं आदि का दौर चल निकला है. सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता कायम है.

CWG 2018 : सिंधु को हराकर साइना ने जीता गोल्ड, भारत को मिला 26वां स्वर्ण

सायना नेहवाल की मां ने अपने घर में सायना के गोल्ड मेडल जीतने पर खुशी मनाई.  उन्होंने कहा कि हालांकि वे सायना का मैच आमतौर पर नहीं देखतीं हैं लेकिन इस बार उन्होंने सायना और सिंधु का मैच देखा. उन्हें दोनों का ही खेल बहुत अच्छा लगा.

दूसरी और महिला मुक्केबाजी में भारत के लिए एकमात्र गोल्ड लाने वाली  एम सी मैरी कॉम ने भारत लौटने के बाद अपने पदक जीतने के साथ साथ मुक्केबाजी में 9 पदक जीतने पर खुशी जाहिर की. उन्होंने देशवासियों से मिले समर्थन पर उन्हें धन्यवाद देते हुए उनसे वादा किया कि अगली बार टीम अपने प्रदर्शन में सुधार लाएगी.

50 मीटर राइफल शूटिंग में महिला वर्ग में देश को गोल्ड दिलाने वाली तेजस्वनी सावंत का पूणे एयरपोर्ट पर जबर्दस्त स्वागत हुआ. 

वहीं सायना नेहवाल और पीवी सिंधु के बीच हुए शानदार फाइनल मुकाबले के गवाह बने खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर अपने ट्वीट में दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं सके. उन्होंने दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए मैच की जबर्दस्त तारीफ की. 

 वहीं सचिन तेंदुलकर ने भी एम सी मैरी कॉम के लिए खास ट्वीट किया. तेंदुलकर ने अपने ट्वीट को शीर्षक अनस्टॉपेबल (जिसे रोका न जा सके) नाम दिया और कहा कि कॉमनवेल्थ खेलों का पदक इस पूरे समय के दौरान सफलता के लिए उनके (मैरी कॉम के) समर्पण और संकल्प को दर्शाता है. उन्होंने मैरी कॉम को बधाई देते हुए उनसे कहा कि याद रखिए आप भारत का गर्व हैं.

इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने बॉक्सर विकास कृष्ण और भालाफेंक में नीरज चोपड़ा को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी. 

अभी सारे भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से वापस नहीं आए हैं. 

Trending news