Eng vs Pak: पाकिस्तान की तबाही पर पिघला इंग्लैंड के कप्तान का दिल, पहुंचते ही किया ये बड़ा ऐलान
topStories1hindi1462006

Eng vs Pak: पाकिस्तान की तबाही पर पिघला इंग्लैंड के कप्तान का दिल, पहुंचते ही किया ये बड़ा ऐलान

Eng vs Pak Test Series: मानसून के मौसम में पाकिस्तान में सबसे भयंकर बाढ़ देखी गई थी, जिसमें कई लोग बेघर हो गए थे. इस बाढ़ में सार्वजनिक सुविधाएं, घर और स्कूल बुरी तरह बर्बाद हो गए. 

Eng vs Pak: पाकिस्तान की तबाही पर पिघला इंग्लैंड के कप्तान का दिल, पहुंचते ही किया ये बड़ा ऐलान

इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंची है और इस वक्त पाकिस्तान भीषण बाढ़ की मार झेल रहा है. लाखों लोगों के घर उजड़ गए हैं. बेघर लोगों के सामने पेट भरने की बड़ी दिक्कत है. इस बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा दिल दिखाते हुए अपनी मैंच फीस को पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों को देने का ऐलान किया है. स्टोक्स एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी है.

टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान में होना अच्छा है. 17 साल बाद यहां टेस्ट खेलना बेहद रोमांचक होगा. 2022 की शुरुआत में पाकिस्तान में भीषण बाढ़ आई थी, जिसे देखकर बहुत दुख हुआ और बड़ी संख्या में लोग इससे प्रभावित हुए.'

उन्होंने लिखा, 'मैं पाकिस्तान में खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज की अपनी मैच फीस को पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करना चाहता हूं.' स्टोक्स ने लिखा, इस खेल ने मुझे बहुत कुछ दिया है. अब मुझे लगता है कि इसे क्रिकेट से परे जाकर कुछ वापस देना सही होगा. उम्मीद है कि मेरी मैच फीस से पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद मिलेगी.

2005 के बाद पहली बार टेस्ट खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम

मानसून के मौसम में पाकिस्तान में सबसे भयंकर बाढ़ देखी गई थी, जिसमें कई लोग बेघर हो गए थे. इस बाढ़ में सार्वजनिक सुविधाएं, घर और स्कूल बुरी तरह बर्बाद हो गए. बाढ़ ने देश के चार राज्यों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया, इससे भारी विनाश हुआ. 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाली तीन मैचों की ये टेस्ट चैम्पियनशिप पाकिस्तान में खेली जाएगी. इनके मैच रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में होंगे. इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है. साल 2005 के बाद यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड की टीम यहां टेस्ट खेलती नजर आएगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news